पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खगड़िया में भास्कर की खबर का असर:पीएचईडी के अभियंता पहुंचे खीराडीह, पानी टंकी की कराई सफाई

खगड़िया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खगड़िया में शनिवार को परबत्ता प्रखंड के खीराडीह पंचायत के वार्ड संख्या-3 में नलजल योजना के पानी टंकी में नहाते बच्चे की खबर दैनिक भास्कर में प्रकाशित होने के बाद डीएम ने संज्ञान लिया है। रविवार को डीएम के आदेश के बाद पीएचईडी के सहायक अभियंता दीपक कुमार जैन तथा कनीय अभियंता इंजमाम उल हक ने वहां पहुंच जांच की। जहां उनके द्वारा इस पानी टंकी के संचालक से पूछताछ की गई।

मौके पर संचालक ने अपनी अनुपस्थिति में ऐसी घटना होने की बात कही है। जिसके बाद पीएचईडी के अधिकारियों ने संचालक को चेतावनी देते हुए भविष्य में ऐसा न होने की बात कही। वहीं विभाग की तरफ से उक्त पानी टंकी की सफाई भी करवाई गई है।

नलजल योजना की टंकी में बच्चे लगा रहे डुबकी: खगड़िया में गांव में जा रहा गंदा पानी, हादसा होने पर किसकी होगी जिम्मेदारी

टंकी की जांच करने पहुंचे अभियंता व स्थानीय लोग।
टंकी की जांच करने पहुंचे अभियंता व स्थानीय लोग।

वीडियो सामने आने के बाद चली थी खबर
इस संबंध में शनिवार को वीडियो सामने आया था। जिसमें एक बच्चा पानी टंकी के अंदर स्विमिंग करते दिखा था। दैनिक भास्कर ने वीडियो के आधार पर खबर का प्रकाशन किया था। इसी आधार पर डीएम डॉ आलोक रंजन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पीएचईडी विभाग को टंकी साफ कराने और संचालक से पूछताछ करने का निर्देश दिया था।

ईंट रखकर टंकी को किया गया बंद।
ईंट रखकर टंकी को किया गया बंद।

पंचायत के 3 वार्डों की टंकी हुई साफ
वीडियो और भास्कर में छपी खबर के बाद प्रसाशनिक आदेश पर जहां पीएचईडी विभाग ने खीराडीह पंचायत के वार्ड 3 में पहुंच टंकी को साफ कराया। वहीं विभाग के द्वारा पंचायत के अन्य 3 वार्डों में लगे पानी टंकी की जांच कर उसकी सफाई कराई गई है। इस संबंध में कनीय अभियंता ने बताया कि डीएम खगड़िया के निर्देश पर विभाग के अधिकारी खीराडीह पंचायत पहुंच जांच किये हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड 3 पानी टंकी के संचालक को चेतावनी दी गई है कि अगर भविष्य में ऐसा होगा तो कार्रवाई की जाएगी। बरहाल विभाग ने उक्त पानी टंकी की सफाई करा लोगों को पीने योग्य पानी मुहैया करा दिया है।