पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

जमुई में सोनो BDO को हटाया गया:वोटिंग के पहले हुई कार्रवाई, लापरवाही का लगा है आरोप, अब CO को मिली निर्वाचन पदाधिकारी की कमान

जमुई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनो की बीडीओ ममता प्रिया। - Money Bhaskar
सोनो की बीडीओ ममता प्रिया।

कर्तव्य निर्वहन एवं निर्वाचन कार्य प्रबंधन में विफल सोनो प्रखंड विकास पदाधिकारी को चुनाव कार्य से हटा दिया गया है। उनकी जगह निर्वाचन पदाधिकारी की कमान वहां के अंचलाधिकारी राजेश कुमार को दी गई है। यह आदेश जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने जारी कर दिया है।

अपने आदेश में कहा है कि सोनो की बीडीओ ममता प्रिया पंचायत चुनाव में निर्वाची पदाधिकारी के कृतियों का सफलतापूर्वक सम्यक निर्वाहन तथा प्रबंधन नहीं कर पा रही हैं। निर्वाचन कार्य के सुचारू निष्पादन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के आलोक में प्रखंड में मुखिया, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य एवं सरपंच के लिए चुनाव होने हैं, इसके लिए सोनो अंचलाधिकारी राजेश कुमार को निर्वाचित पदाधिकारी नियुक्त किया जाता है। साथ ही साथ उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से संबंधित संपूर्ण प्रभाव अंचलाधिकारी को अविलंब देने को कहा है। यह भी कहा गया है कि पंचायत निर्वाचन से संबंधित कार्यों के निष्पादन के लिए सोनो प्रखंड में पदस्थापित एवं प्रतिनियुक्त सभी पर्यवेक्षक तथा कर्मी निर्वाचन प्रक्रिया की समाप्ति तक अंचलाधिकारी के अनुशासित एवं प्रशासनिक नियंत्रण में रहेंगे और उनके आदेशों का पालन करेंगे।

बताते चलें कि बीते सप्ताह ईवीएम सील के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा कार्य में लापरवाही को लेकर सोनो बीडीओ ममता प्रिया को फटकार लगाई गई थी। इसके पहले भी विगत विधानसभा चुनाव में गलत पत्र प्रस्तुत करने के लिए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था। इसके अलावा पंचायत सचिव की जगह अपने करीबी एक कर्मी के पास पंचायत का डोंगल देने के मामले में भी उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था।