पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

पीड़ित परिवार से मिले सांसद:कश्मीर में आतंकियों की गोली के शिकार मजदूरों के परिवार से मिले अररिया सांसद, दी 21 हजार रुपए की सहायता राशि

अररिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मजदूरों के परिजन से मिलते अररिया सांसद प्रदीप सिंह। - Money Bhaskar
मजदूरों के परिजन से मिलते अररिया सांसद प्रदीप सिंह।

कश्मीर के कुलगाम जिले के लारां गंजीपोरा में आतंकियों के गोली के शिकार कामगारों के पीड़ित परिवार से सोमवार को अररिया सांसद ने मुलाकात की। सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने मृतकों परिजनों से मुलाकात कर उन्हें तत्काल 21-21 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की।

सोमवार को दोपहर बाद सांसद प्रदीप कुमार सिंह रानीगंज प्रखंड के बौंसी में आतंकियों के गोली के शिकार राजा ऋषिदेव के परिजनों से मुलाकात की। घटना पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए परिवार वालों को ढांढस बंधाया। उन्होंने अपनी ओर से 21-21 हजार रुपए की सहायता राशि दी। सांसद बनगामा पंचायत खेरूगंज पहुंचकर मृतक योगेन्द्र ऋषिदेव के परिजनों से भी मुलाकात की और घटना की निंदा कर दुख जताया। उन्होंने योगेन्द्र ऋषिदेव के परिजनों को भी अपनी ओर से 21 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की।

आतंकी घटना की कड़ी निंदा
सांसद ने कश्मीर में गैर कश्मीरियों को पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने की घटना की निंदा की। कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत सैन्य व्यवस्था के कारण पाकिस्तान अब आतंकियों का सहारा लेकर बेकसूर निहत्थों को निशाना बना रहा है। जो पाकिस्तान के कायरता को दर्शाता है। उन्होंने इस नृशंश घटना का माकूल जबाब पाकिस्तान और उसके परस्त आतंकी संगठनों को दिए जाने की बात कही।

गांव तक शव पहुंचाने के लिए की डिप्टी सीएम से बात
सांसद ने कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा की ओर से 11 लाख और बिहार सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपये दिये जाने की बात की। कहा कि सरकार की ओर से आतंकियों के शिकार पीड़ित परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। उन्होंने मंगलवार को कश्मीर से शव के गांव में पहुंचने की बात करते हुए कहा कि कश्मीर और बिहार सरकार कामगार पीड़ित परिवार के साथ है। सांसद ने शव को गांव तक पहुंचाये जाने को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से भी बात की।

रविवार की शाम कश्मीर के कुलगाम जिले के लारां गंजीपोरा में आतंकियों ने अररिया के दो मजदूर राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अररिया के मिर्जापुर के ही चुनचुन ऋषिदेव गोली लगने से घायल हो गये थे, जिनका इलाज अनंतनाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

खबरें और भी हैं...