पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

4 घंटे में पकड़ाए बैंक लूटकांड के 5 आरोपी...कैश बरामद:बेतिया में बैंक खुलते ही 6 बदमाशों ने गन पॉइंट पर लूटे थे 12 लाख

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेतिया में बैंक लूटकांड के 5 अपराधियों को पुलिस ने वारदात के 4 घंटे के अंदर पकड़ लिया है। इनके पास से लूट की रकम भी बरामद की गई है। बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि लूट की कितनी रकम मिली है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

बता दें कि बुधवार को बदमाशों ने SBI बैंक में 12 लाख की डकैती की। बैरिया थाना क्षेत्र के संत घाट मलाही टोला की SBI बैंक को बदमाशों ने निशाना बनाया। सुबह बैंक खुलते से ही हथियार से लैस 6 बदमाश बैंक के अंदर दाखिल हुए। बदमाशों ने कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ मारपीट भी की थी। महिलाओं के साथ भी अभद्रता की। बैंक मैनेजर के साथ भी मारपीट की गई। इसके बाद गन पॉइंट पर लॉकर खुलवाया और 12 लाख लेकर भाग निकले। अपराधी प्लास्टिक के तीन झोले और एक बैग लेकर आए थे।

डकैती की आंखों देखी...बैंक मैनेजर की जुबानी

बैंक के सर्विस मैनेजर शशिकांत झा ने बताया कि बैंक रोज की तरह आज भी 9 बजे खुला था। बैंक के सभी कर्मचारी अपनी-अपनी सीट पर बैठ कर काम कर रहे थे। करीब 4 से 5 के संख्या में ग्राहक भी बैंक में मौजूद थे।

इसी दौरान 6 की संख्या में हथियारबंद अपराधी बैंक के अंदर घुस गए। बैंक के कर्मचारियों और ग्राहकों को गन पॉइंट पर ले लिया और पैसे की मांग करने लगे लॉकर खुलवाने के लिए चाबी मांगने लगे।

बदमाशों को जब चाबी नहीं दी तो तो सभी कर्मचारियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। अपराधियों ने मेरे साथ भी मारपीट की। उन्होंने बताया कि अपराधी प्लास्टिक के तीन झोले और एक बैग लेकर आए हुए थे। उसी में पैसे भर कर ले गए हैं। अपराधियों ने एक छोले को भी छोड़ कर भाग गये है।

बेतिया में बदमाशों ने बैरिया थाना क्षेत्र के संत घाट मलाही टोला में SBI बैंक से 12 लाख की लूट की है।
बेतिया में बदमाशों ने बैरिया थाना क्षेत्र के संत घाट मलाही टोला में SBI बैंक से 12 लाख की लूट की है।

बहू के ऑपरेशन के लिए पैसे निकालने आया था...बदमाश घुस आए

बैंक में मौजूद ग्राहक बलिस्टर प्रसाद ने बताया कि वह बैंक में करीब 10 बजे अपनी बहू के ऑपरेशन के लिए पैसे निकालने आए हुए थे। आधे घंटे से बैंक में ओ मौजूद थे। उनके अलावा भी चार से पांच ग्राहक बैंक में बैठे हुए थे।

बैंक के सभी कर्मचारी भी अपनी अपनी सीट पर बैठे हुए थे। तभी उन्होंने देखे कि अचानक से बैंक में 6 के संख्या में अपराधी बंदूक लेकर बैंक में आ गए। और बैंक में मौजूद सभी कर्मचारियों और ग्राहक को मारने पीटने लगे।

अपराधियों ने उन्हें भी पिटाई किया। उन्होंने बताया कि अपराधी बैंक के लॉकर खुलवा कर पैसे लेकर फायरिंग करते हुए फरार बैंक में अपराधियों द्वारा फायरिंग किया गया। बैंक में मौजूद सभी कर्मचारी और ग्राहक डरे सहमे हुए थे।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा डीएसपी मुकुल परिमल पांडे समेत आधार दर्जन थाने की पुलिस पहुंच कर मामले की जांच में जुटी हुई है। एसपी ने बैंक के सभी कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे है।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक संत घाट मलाही टोला में बुधवार के सुबह करीब 11 बजे 6 की संख्या में पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने बैंक के अंदर मौजूद ग्राहक और कर्मचारियों को गन पॉइंट पर लेकर डकैती की।

बैंक के अंदर मामले की जांच करती पुलिस।
बैंक के अंदर मामले की जांच करती पुलिस।

कर्मचारियों के साथ मारपीट की...महिलाओं के साथ अभद्रता

डकैतों ने बैंक में घुसते ही कर्मचारियों को पहले बंधक बनाया। कुछ कर्मचारियों ने उनकी बात नहीं मानी तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों ने कुछ महिला कर्मचारियों के कपड़े भी छूने की कोशिश की। बैंक का लॉकर खुलवा कर अपराधियों ने 12 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम देकर आसानी से पटजीरवा के तरफ फरार हो गए हैं।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सदर डीएसपी समेत आधा दर्जन पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सदर डीएसपी समेत आधा दर्जन पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।

सीसीटीवी और आसपास के लोगों से पूछताछ जारी

घटनास्थल पर पहुंचे बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि घटनास्थल की मुआयना किया गया है। बैंक में मौजूद कर्मचारी हम बैंक मैनेजर से पूछताछ की गई है आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही कितने अमाउंट की लूट हुई है उसे भी देखा जा रहा है।

बैंक मैनेजर द्वारा अभी 10 लाख के करीब बताया गया है। एक दो लाख कम बेस भी हो सकता है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने चार खोखे भी बरामद कि है। एक खोखा बैंक के अंदर से बरामद हुआ है। एक खोखा बैंक के गेट से तो वहीं दो खोखे बैंक के समीप से बरामद हुआ है।