पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बगहा अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे DM:जर्जर और पुराने भवन को तोड़कर नए भवन बनाने का निर्देश

बगहा (वाल्मिकीनगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बगहा में मरीजों को अगले 15 दिनों में आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ ही जर्जर और पुराने भवन को तोड़ते हुए नए भवन बनाए जाएंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। मिशन 60 डेज के तहत हो रहे काम की जानकारी लेने के लिए जिला अधिकारी कुंदन कुमार ने अनुमंडलीय अस्पताल बगहा का औचक निरीक्षण किया। हालांकि, इस दौरान दवा न मिलने की शिकायत पर डीएम ने खुद ही स्टोर रूम का जायजा लिया। इस क्रम में स्टोर रूम में वह दवा मौजूद नहीं था।

इसे लेकर जिला अधिकारी ने स्टोर इंचार्ज को फटकार लगाते हुए समय से दवा का डिमांड भेजने का निर्देश दिया। इसके साथ हैं डीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल के सभी कमरों का गहनता पूर्वक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में महिलाओं की ओपीडी को ऊपर से नीचे शिफ्ट करने का निर्देश दिया।

डीएम ने बताया कि 1976 के दौरान अनुमंडलीय अस्पताल का बिल्डिंग बना हुआ है। जिसका जीर्णोद्धार करना संभव नहीं है। इसे देखते हुए मरीजों के लिए फ्री फैब कोविड अस्पताल में व्यवस्थित किया जायेगा।

अब अस्पताल में मरीज के साथ मात्र एक अटेंडेंट ही रहेंगे मौजूद

नई व्यवस्था के तहत प्रीफैब कोविड अस्पताल को प्राइवेट हॉस्पिटल के तरह सजाया गया है। इसमें हर एक व सुविधा है जो एक बड़े अस्पताल में होना चाहिए। मरीजों के लिए अलग-अलग केबिन की व्यवस्था की गई है। इस नई व्यवस्था के तहत अब अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों के साथ ज्यादा लोग नहीं जाएंगे। मात्र उनके साथ एक अटेंडेंट की रहने की व्यवस्था की गई है। यह इसलिए किया जा रहा है कि आने वाले मरीजों को परेशानी ना हो और इसके साथ ही मरीजों में इंफेक्शन बढ़ने का खतरा ना हो।

यह अस्पताल पूरी तरीके से एयर कंडीशनर अस्पताल है। डीएम ने बताया कि जिला से बगहा की दूरी ज्यादा है। ऐसे में बगहा के लोगों को ज्यादा सुविधा देने के लिए बगहा अनुमंडलीय अस्पताल को मिशन 60 डेज के तहत चयनित किया गया है। इसमें बेहतर से बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही आवश्यकतानुसार और डॉक्टरों की व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...