पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बगहा में ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार:नेपाल से आ रहा था भारत, एसएसबी ने भेजा जेल

बगहा (वाल्मिकीनगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसबी ने तस्कर को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बगहा में इंडो-नेपाल सीमा पर जांच के क्रम में एसएसबी ने ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर नेपाल से मोजा के अंदर छुपाकर 4.27 ग्राम मादक पदार्थ लेकर आ रहा था। गिरफ्तार युवक को ड्रग्स तस्करी के मामले में जेल भेज दिया गया है। तस्कर को सोमवार की देर शाम में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पूछताछ और अन्य लोगों की संलिप्तता के बारे में जानकारी लेने के लिए मंगलवार की दोपहर में एसएसपी के द्वारा इसे सार्वजनिक किया गया।

चार पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद

बताया जा रहा है की युवक वाल्मीकीनगर थाना क्षेत्र के विजयपुर मोहल्ले का निवासी है और लंबे समय से इस कारोबार में जुड़ा हुआ था। एसएसबी के सहायक उपनिरीक्षक ने वाल्मीकीनगर थाना को दिए आवेदन में बताया है की गंडक बराज चेक पोस्ट पर उनकी तैनाती कमांडर के तौर पर है। इसी दौरान सोमवार की रात 7 बजकर 45 मिनट पर एक युवक बाइक से इंडिया में प्रवेश कर रहा था। जब जांच की जा रही थी उस दौरान वह असहज महसूस करने लगा। सहायक उप निरीक्षक वेद प्रकाश के मुताबिक जांच के दौरान उसे असहज देख जवानों को शक हुआ तो उसकी बारीकी से तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में उसके मोजा के भीतर से चार पुड़िया ब्राउन शुगर मिला, जिसकी तौल 4 ग्राम 27 मिली ग्राम हुई। इस मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय कीमत हजारों रुपए आंकी जा रही है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत भेजा गया जेल

वहीं सहायक उपनिरीक्षक के आवेदन पर वाल्मीकीनगर थाना में कांड संख्या 122/2022 दर्ज किया गया है और आरोपी आलम अंसारी पिता मुस्ताक अंसारी को ड्रग्स के केस में एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है। बता दें की एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत अलग-अलग सजा के प्रावधान हैं। इसमें धारा 15 के तहत एक साल, धारा 24 के तहत 10 की सजा व एक लाख से दो लाख रुपए तक का जुर्माना और धारा 31ए के तहत मृत्युदंड तक का प्रावधान है।