पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बगहा में बाइक चोर के सरगना को किया गया गिरफ्तार:2 दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटना को दे चुका है अंजाम, बिहार से नेपाल पहुंचाता था बाइक

बगहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पठखौली व रामनगर थाना क्षेत्रों में बाइक की चोरी कर नेपाल पहुंचाने वाले बाइक चोर के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिला में बाइक चोरी की घटना को इसके और इसके सहयोगियों के द्वारा लगातार अंजाम दिया जाता था। सरगना की पहचान बेतिया के मनुआपुल ओपी के विशुनपुरवा निवासी फरमान मियां के रूप में हुई है। फरमान को बगहा न्यायालय परिसर के पास से गिरफ्तार किया गया है।

ओपी प्रभारी लालबाबू प्रसाद यादव ने बताया कि गिरफ्तार सरगना से हुई पूछताछ में जानकारी मिली है कि उसने अपने गिरोह के साथ बगहा, पठखौली ओपी व रामनगर थाना क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। सूचना मिली थी कि बाइक चोर गिरोह के कुछ सदस्य न्यायालय के आस-पास देखे गए है। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया जिसमें उनके साथ दारोगा शैलेन्द्र मिश्र, बाजारा टीम के संजय कुमार यादव, जमादार रामअनुज सिंह, अमरेन्द्र कुमार, चौकीदार विरेन्द्र यादव आदि को विभिन्न जगहों पर सादे लिवास में तैनात किया गया था।

पूरी टीम के अथक प्रयास से बाइक चोर गिरोह के उक्त सरगना को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बीते 29 नवम्बर को शहर से एक बाइक की चोरी हुई थी। जांच के दौरान एक सीसीटीवी में बाइक चोर सरगना सहित उसके साथियों की तस्वीर पुलिस को हाथ लगी थी। वीडियो फूटेज में फरमान मियां जो शर्ट पहने हुए दिख रहा है। उसी शर्ट को पहने कर वह फिर से बगहा में बाइक की चोरी करने के लिए पहुंचा था।

इससे पुलिस को उसे पहचानने में परेशानी भी नहीं हुई। बताया जाता है कि फरमान मियां को रामनगर थाने की पहले भी जेल भेज चुकी थी लेकिन वह जेल जाने के बाद भी अपने गिरोह का संचालन करता रहा और जैसे ही वह जेल से बाहर हुआ पठखौली ओपी व बगहा थाना क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक बाइक की चोरी की घटना अंजाम अपने गिरोह के साथ दिया था। ओपी प्रभारी के अनुसार उसके गिरोह के आठ सदस्यों की पहचान होने के बाद उनके पास से चोरी की बाइक बरामद करते हुए उनकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है ।