पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59015.89-0.21 %
  • NIFTY17585.15-0.25 %
  • GOLD(MCX 10 GM)46178-0.54 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61067-1.56 %
  • Business News
  • International
  • Pakistan Gujranwala Commissioner Missing Dog State Machinery Search Auto Rickshaw Loudspeaker Announcements

पाकिस्तान में कुत्ते की खोज:गुजरांवाला कमिश्नर का कुत्ता गेट से निकल भागा, साहेब ने पूरी मशीनरी को झोंका, गली-गली मुनादी, घर-घर तलाशी

इस्लामाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर के कमिश्नर जुल्फिकार घुमन का कुत्ता लापता हो गया है, जिसे ढूंढने के लिए अधिकारी ऑटो रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर एनाउंसमेंट कर रहे हैं।

उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान की भैंस चोरी होने पर पुलिस और प्रशासन ने घर-घर जाकर तलाशी ली थी। अब एक ऐसा ही वाकया पाकिस्‍तान से सामने आया है। यहां गुजरांवाला शहर के कमिश्नर जुल्फिकार घुमन का कुत्ता मंगलवार को लापता हो गया। उनके ऑफिशियल रेसिडेंस का गेट कुछ समय के लिए खुला रह गया था, इसी दौरान वह निकल भागा। कुत्ते की तलाश में स्टेट मशीनरी को लगा दिया गया है।

पुलिस और नगर निगम के अधिकारी ऑटो रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर कुत्ते के लापता होने की सूचना दे रहे हैं। साथ ही स्थानीय लोगों को चेतावनी भी दी जा रही है कि कुत्ता अगर किसी के घर से पाया जाएगा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कमिश्नर ने 'हाउस-टु-हाउस सर्च' की मांग रखी
कमिश्नर ने कुत्ते के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई और उन्होंने 'हाउस-टु-हाउस सर्च' की मांग की। इसके बाद से ही गुजरांवाला नगर निगम और पुलिस विभाग को उसकी तलाश में लगा दिया गया। अधिकारी शहर की गलियों में घर-घर जाकर कुत्ते की तलाश कर रहे हैं। लोगों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

हाउस केयरटेकर्स को लापरवाही के लिए फटकार लगी
रिपोर्ट के मुताबिक, लोकल पुलिस और एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ को उनकी ऑफिशयल ड्यूटी से हटा दिया गया और कुत्ते की तलाश में जुटने का आदेश मिला। वहीं, कमिश्नर के हाउस केयरटेकर्स को लापरवाही के लिए फटकार लगाई गई। हाउस स्टाफ पर दोष मढ़ा जा रहा है कि उन्होंने गेट खुला छोड़ दिया। इसे लेकर उन्हें भी डांट-फटकार भी लगाई गई।

4 लाख रुपए है कुत्ते की कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कुत्ते की कीमत 4 लाख रुपए है, हालांकि इसकी नस्ल का खुलासा नहीं हुआ है।

सोशल मीडिया पर कमिश्नर की खिंचाई
पाकिस्तान में सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर कमिश्नर की खिंचाई कर रहे हैं। लोग यह आरोप लगा रहे हैं कि स्टेट मशीनरी का गलत इस्तेमाल हो रहा है। एक शख्स ने तंज करते हुए लिखा कि चोरों और लुटेरों को पकड़ने के बजाय पुलिस कुत्ते की तलाश कर रही है। वहीं, एक दूसरे शख्स ने कहा कि प्रसाशन के अधिकारी कमिश्नर के नौकर नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...