पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • International
  • Mafia Caught With The Help Of Technology Escaped From Italy, Lived In Spain For 20 Years By Changing Name, Did Not Keep Mobile, Caught From Google Maps

टेक्नोलॉजी की मदद पकड़ा गया माफिया:इटली से भागकर 20 साल से स्पेन में नाम बदल कर रहता था, मोबाइल नहीं रखता था, गूगल मैप्स से पकड़ा

मैड्रिड7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी मर्डर के केस में बंद था और स्पेन के रेस्त्रां में रसोईया बन गया था। - Money Bhaskar
आरोपी मर्डर के केस में बंद था और स्पेन के रेस्त्रां में रसोईया बन गया था।

इटली के सिसली इलाके के कुख्यात माफिया गैंग स्टीडा का गुर्गा 61 साल के गामिनो को गूगल मैप्स की मदद से पुलिस ने 20 साल बाद स्पेन से आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। गामिनो मर्डर के एक केस में रोम की जेल में सजा काट रहा था। 2002 में वो जेल से भाग गया। फरारी के समय रोम की जेल में एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी। उसने इसका फायदा उठाया। गामिनो वहां से भागकर स्पेन के शहर गालापगार में पहुंचा।

यहां उसने अपना नाम मानुएल रख लिया और एक रेस्त्रां में रसोईया बन गया। गामिनो पुलिस की पकड़ से बचने के लिए मोबाइल भी नहीं रखता था। गालापगार के रेस्त्रां में गामिनो पिज्जा बनाने लगा। लेकिन इटली की एंटी माफिया पुलिस ने उसकी पड़ताल जारी रखी।

इस बीच, इटली की पुलिस को ये सूचना मिल चुकी थी कि गामिनो स्पेन के गालापगार शहर में छिपा था। ऐसे में पुलिस ने गूगल मैप्स से गालापगार के सार्वजनिक स्थानों की फोटाेज की जांच जारी रखी। अब गामिनो को स्पेन से लगाकर रोम की जेल में बाकी सजा के लिए बंद किया जाएगा।

10 साल से अपने परिवार से नहीं मिला था, चेहरे पर चोट के निशान से हुई उसकी शिनाख्त
दिसंबर में पुलिस को गूगल मैप्स की फोटोज की जांच में एक रेस्त्रां के बाहर एक गामिनो जैसा लगने वाला व्यक्ति दिखाई दिया। गालापगार के सभी रेस्त्रां के फेसबुक अकाउंट की जांच में एक रेस्त्रां की पुरानी फोटोज में पुलिस को गामिनो रसोईए के कपड़े पहना नजर आ गया। चेहरे पर पुरानी चोट के निशान से गामिनो की शिनाख्त हुई। उसने 10 साल से अपने परिवार से बात भी नहीं की थी।

खबरें और भी हैं...