पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इमरान का नया पाकिस्तान:करीबी दोस्त और सांसद की तीसरी पत्नी ने तलाक मांगा, 4 महीने पहले हुई थी शादी

इस्लामाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी दोस्त, मशहूर टीवी प्रजेंटर और सांसद आमिर लियाकत की तीसरी शादी भी टूट रही है। 50 साल के आमिर की तीसरी पत्नी 18 साल की दानिया शाह ने तलाक की अर्जी दाखिल कर दी है। दानिया ने आमिर पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए 11 करोड़ रुपए का हक मेहर मांगा है। आमिर अकसर विवादित बयान देते हैं। तलाक के इस मामले की पाकिस्तानी मीडिया में काफी चर्चा हो रही है।

इमरान खान भी अब तक तीन शादियां कर चुके हैं। इमरान ने अपने सांसद को इस शादी पर फोन के जरिए मुबारकबाद दी थी। इसका ऑडियो भी सामने आया था।

तीसरी पत्नी सैयदा दानिया शाह के साथ आमिर लियाकत खान।
तीसरी पत्नी सैयदा दानिया शाह के साथ आमिर लियाकत खान।

इस बार तलाक क्यों
दानिया ने ‘दुनिया टीवी’ को दिए इंटरव्यू में आमिर लियाकत पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। दानिया ने कहा- आमिर से शादी का मेरा फैसला बेहद गलत था। वो ड्रग एडिक्ट और शराबी हैं। मजहबी होने का झूठा दिखावा करते हैं। उन्होंने कई-कई दिनों तक मुझे कमरे में बंद रखा और मारपीट की। वो मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मैं पंजाब प्रांत की हमजा शहबाज शरीफ सरकार से गुजारिश करती हूं कि हमें सिक्योरिटी दी जाए। अगर मुझे या मेरे परिवार को कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार आमिर लियाकत होंगे।

दानिया ने कोर्ट में पेश खुला या तलाक की अर्जी में आमिर पर कुछ ऐसे आरोप भी लगाए हैं, जिन्हें लिखा नहीं जा सकता। दूसरी तरफ, आमिर ने दानिया के तमाम आरोपों को खारिज करते हुए उन पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया।

दूसरी पत्नी सैयदा तुबा अनवर के साथ आमिर लियाकत। (फाइल)
दूसरी पत्नी सैयदा तुबा अनवर के साथ आमिर लियाकत। (फाइल)

इमरान की भी तीन शादियां
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी PTI के चेयरमैन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का आमिर लियाकत को बधाई देना चौंकाने वाली बात नहीं मानी जानी चाहिए। करीब 70 साल के इमरान खुद भी तीन शादियां कर चुके हैं। पहली पत्नी का नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ, दूसरी पत्नी का नाम रेहम खान है। तीसरी पत्नी बुशरा बीबी मेनका हैं। बुशरा के पहली शादी से पांच बच्चे हैं।

इमरान और लियाकत का यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
इमरान और लियाकत का यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पहली और दूसरी पत्नी
फरवरी में जब आमिर ने दानिया से शादी की थी तो उसके सिर्फ 24 घंटे पहले दूसरी पत्नी सैयदा तुबा अनवर ने तलाक का ऐलान किया था। इसके पहले वो बुशरा आमिर से भी तलाक ले चुके हैं। लियाकत ने सोशल मीडिया पर बताया था कि वो सैयदा दानिया शाह से निकाह करने जा रहे हैं। इंस्टाग्राम पर उन्होंने 13 पोस्ट करके इस शादी के बारे में जानकारी दी था। दानिया के बारे में ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने लिखा था- वो सिर्फ 18 साल की हैं और स्कूल में ही पढ़ रही हैं।