पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाकिस्तान की 'ड्रामा क्वीन' ने दिया चकमा:हरीम शाह नोटों का बंडल लेकर ब्रिटेन पहुंचीं, जांच में घिरीं तो बोलीं-मैं तो बस मजाक कर रही थी

इस्लामाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान की 'ड्रामा क्वीन' फिर चर्चा में हैं। उनके एक वीडियो से पड़ोसी मुल्क की सियासत में हंगामा हो रहा है। हरीम शाह ने एक वीडियो में पाउंड्स के बंडल के साथ इमरान खान की सरकार पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया प्लेटफोर्म स्नैक वीडियो पर शेयर किए वीडियो में हरीम शाह को ब्रिटिश पाउंड की दो गड्डियों के साथ बैठे देखा जा सकता है। नोटों के बंडल को दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि यह पहली बार है जब इतनी बड़ी रकम के साथ वह पाकिस्तान से लंदन आई हैं। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई भी दी कि मजे लेने के लिए ऐसा वीडियो बनाया।

इमरान खान की सरकार पर साधा निशाना
पाकिस्तानी मुद्रा की हालिया गिरावट पर अफसोस जताते हुए हरीम शाह ने कहा था कि जब लोग पाकिस्तानी रुपए को यूरो या डॉलर में बदलते हैं तो उन्हें बड़ी तकलीफ होती है। उन्होंने कहा, 'सरकार ने करेंसी के वैल्यू और पाकिस्तानी पासपोर्ट की अहमियत को बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। वे सिर्फ बात कर सकते हैं।' उन्होंने कहा, 'बड़ी रकम के साथ सफर करने वालों को अलर्ट रहना चाहिए। मैं बहुत आसानी से यहां (ब्रिटेन) आ गई। पाकिस्तान में कानून सिर्फ गरीबों पर लागू होते हैं।'

हरीम शाह ने एक वीडियो में पाउंड्स के बंडल के साथ इमरान खान की सरकार पर निशाना साधा।
हरीम शाह ने एक वीडियो में पाउंड्स के बंडल के साथ इमरान खान की सरकार पर निशाना साधा।

मनी लॉन्डिंग मामले में जांच शुरू
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक फिलहाल, पाकिस्तान की जांच एजेंसी FIA ने टिकटॉक स्टार हरीश शाह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच शुरू कर दी है। हरीम शाह ने दावा किया था कि उन्होंने बड़ी मात्रा में नकदी के साथ पाकिस्तान से ब्रिटेन की यात्रा की है। पाकिस्तान के फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू के मुताबिक कोई भी यात्री कितनी भी विदेशी मुद्रा को पाकिस्तान में ला सकता है लेकिन बिना इजाजत के सिर्फ 10 हजार डॉलर विदेशी मुद्रा ही बाहर लेकर जा सकता है। पाकिस्तानी जांच एजेंसी ने वीडियो सामने आने पर कहा, हरीम शाह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू कर दी गई है।

FIA ने ब्रिटेन को भी पत्र लिखने का किया फैसला
फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने इस मामले में हरीम शाह का वीजा, इमाइग्रेशन और ट्रैवेल डाक्यूमेंट्स हासिल किए हैं। जांच एजेंसी ने पाकिस्तान सीमा शुल्क और एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स से भी ब्योरा मांगा है। हरीम शाह ने 10 जनवरी को कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दोहा की यात्रा की थी। FIA हरीम शाह के खिलाफ एक्शन लेने के लिए ब्रिटेन की जांच एजेंसी को पत्र लिखने का फैसला किया है।

पाकिस्तान के गृहमंत्री को सीधे मिला दिया था फोन
हरीम शाह ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद को फोन कर दिया था। टिकटॉक स्टार ने इस वाकया का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था। तबिश हाशमी के शो में बातचीत के दौरान शेख रशीद की चर्चा होने पर हरीम शाह फौरन पाकिस्तान के गृहमंत्री को फोन मिला दिया। शेख रशीद ने तब हरीम शाह को बाद में फोन करने के लिए कहा था।