पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • International
  • Liberal MP William Amos Zoom Meeting Video: Canadian Lawmaker William Amos Shows Up Naked On Zoom Conference Call

कनाडा में शर्मनाक घटना:सांसद वीडियो कॉन्फ्रेंस में बिना कपड़ों के दिखे, फोन से प्राइवेट पार्ट छिपाया; महिला सांसद बोलीं- ये बर्दाश्त के बाहर है

ओटावाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अचानक हुई घटना से सभी सांसद चौंक गए। अमोस, कनाडा और क्यूबेक के झंडे के बीच में खड़े नजर आ आ रहे थे। - Money Bhaskar
अचानक हुई घटना से सभी सांसद चौंक गए। अमोस, कनाडा और क्यूबेक के झंडे के बीच में खड़े नजर आ आ रहे थे।

कनाडा में एक सांसद को अपने किए पर शर्मसार होना पड़ा। यहां जूम काॉन्फ्रेंस मीटिंग में एक सांसद बिना कपड़ों के नजर आए। उन्होंने अपने प्राइवेट पार्ट को किसी तरह मोबाइल के जरिए छिपाया। उनकी इस हरकत की कनाडा में जगह-जगह निंदा हो रही है। वहां की महिला सांसद ने इस घटना को बर्दाश्त के बाहर बताया है।

कनाडा के क्यूबेक से सांसद विलियम अमोस (46) सत्ताधारी लिबरल पार्टी से सांसद हैं। वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी इस पार्टी से ही आते हैं। हालांकि, इस घटना पर अब तक उनकी कोई टिप्पणी नहीं की है।

अमोस को बिना कपड़ों के देख सभी सांसद चौंक गए
ये घटना जिस समय हुई, उस वक्त जूम ऐप पर वर्चुअल काॉन्फ्रेंस में प्रश्नोत्तर सत्र चल रहा था। काॉन्फ्रेंस के बीच जैसे ही सांसद विलियम अमोस का कैमरा ऑन हुआ, वे बिना कपड़ों के नजर आए। अचानक हुई इस घटना से सभी सांसद चौंक गए। अमोस, कनाडा और क्यूबेक के झंडे के बीच में खड़े नजर आ रहे थे। इस घटना के बाद विपक्षी पार्टी की महिला सांसद क्लाउडे बेलेफियोलि कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

विलियम अमोस कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी से सांसद हैं।
विलियम अमोस कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी से सांसद हैं।

शॉर्ट्स में मीटिंग अटेंड करते हैं सांसद
महिला सांसद ने कहा कि ये सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। सांसदों को ठीक तरीके से कपड़े पहनना चाहिए। इस तरह की छोटी-छोटी बातें बताने की जरूरत नहीं होनी चाहिए। खासतौर, पुरुष साथी इस बात का खयाल रखें। उन्हें टाई और जैकेट पहननी चाहिए। आए दिन ये देखने में मिलता है कि कोई सांसद शॉर्ट्स या चड्‌डा पहनकर ही मीटिंग में शामिल हो जाता है। बता दें कि कनाडा में सांसदों के लिए वैसे तो कोई ड्रेस कोड नहीं है, लेकिन आदमियों के लिए बिजनेस सूट, जैकेट, शर्ट और टाई पहनना अच्छा माना जाता है।

सांसद ने माफी मांगी, कहा- गलती से कैमरा ऑन हुआ
विलियम अमोस ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया के जरिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि मुझसे आज बहुत बड़ी गलती हुई है। इसके लिए मैं शर्मिंदा हूं। मेरा कैमरा गलती से खुला रह गया। मैं मीटिंग के कपड़े बदलकर जॉगिंग के कपड़े पहनने लगा। मीटिंग में शामिल सभी साथियों से मैं माफी मांगता हूं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि दोबारा इस तरह की गलती नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...