पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

पाकिस्तान में बिकते अमेरिकी सेना के हथियारों का VIDEO:अफगानिस्तान में तालिबान के हाथ लगे अमेरिकी हथियार बिकने पहुंचे लाहौर; बंदूक से लेकर बख्तरबंद गाड़ियों तक सब मिल रहा बेहद सस्ता

लाहौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिक तो चले गए, लेकिन वे यहां गन से लेकर लड़ाकू एयरक्राफ्ट तक करीब 85 लाख डॉलर के हथियार छोड़ गए। इनमें से ज्यादातर का इस्तेमाल तालिबानी लड़ाके अफगानिस्तान के लोगों पर जुल्म ढाने के लिए कर रहे हैं।

कुछ हथियार ऐसे भी हैं, जिन्हें पाकिस्तान की बॉर्डर क्रॉस कराकर लाहौर भेज दिया गया है। यहां मंडी में दुकान लगाकर हथियार बेचे जा रहे हैं। बिकने वाले सामानों में अमेरिकी सेना की बंदूकें, बम, दूरबीन, गोलियां, आर्मी की यूनिफार्म, हेलमेट, पानी पीने की बॉटल, बेल्ट और जूते भी शामिल हैं। ऐसा उपकरण भी हैं, जिसे जमीन पर रेत के नीचे दबा दिया जाता है, इसके ऊपर से गाड़ी निकले पर गाड़ी पंचर हो जाती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
पाकिस्तान के मीडिया हाउस डेली पाकिस्तान के रिपोर्टर यासीर शमी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें यासीर एक ऐसी दुकान पर पहुंचते हैं, जहां अमेरिकी सैनिकों के सभी साजो सामान बेचे जा रहे हैं।

यासीर, दुकानदार को सभी हथियार दिखाने के लिए कहते हैं। इसके बाद वह उन्हें बताता है कि हमारे पास सभी तरह के हथियार और सेना से जुड़े साजो सामान हैं और इसे हम बेहद सस्ते दाम में बेच रहे हैं। दुकानदार उन्हें यह भी बताता है कि हमने बाहर बोर्ड भी लगवा रखा है कि आइए और अमेरिकी हथियार खरीदिए। हमारे पास ऐसे टेंट भी हैं, जिन्हें अमेरिकी सैनिक इस्तेमाल करते थे।

8.84 लाख हथियार छोड़ गया अमेरिका
अमेरिका अफगानिस्तान में करीब 85 बिलियन डॉलर के हथियार छोड़ गया है। अमेरिकी सेना यहां 8.84 लाख हथियार और सेना से जुड़े उपकरण छोड़ गई है। इसमें 6 लाख के करीब आधुनिक सैन्य हथियार भी शामिल हैं। तालिबान के कब्जे में इस वक्त 208 अमेरिकी विमान और हेलीकॉप्टर हैं।

अफगानिस्तान में अमेरिका के छोड़े गए विमानों में 33 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर, 43 MD 530 हेलीकॉप्टर, 32 MI-17 हेलीकॉप्टर 60 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट शामिल हैं। इसमें NA-32, T-182, C-182 और C-130 जैसे विमान हैं। इसमें 8 मानव रहित विमान मभी शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...