पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिसेज वर्ल्ड 2022:खिताब जीतने से चूकीं नवदीप कौर, कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड ड्रेस ने दिलाया बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम अवॉर्ड

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

15 जनवरी को यूएस के लास वेगास में मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें नवदीप कौर ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि नवदीप खिताब जीतने से चूक गईं। क्राउन मिसेज अमेरिका शीलिन फोर्ड ने जीता। ओडिशा के स्टील हब में जन्मी और पली-बढ़ी नवदीप ने नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड गोल्डन ड्रेस पहनी, जिसमें वे जीत गईं।

'मिसेज वर्ल्ड' शादीशुदा महिलाओं के लिए होने वाला ब्यूटी कम्पिटिशन है। इसमें 80 देशों के कंटेस्टेंट शामिल हुए। नवदीप कौर ने टॉप 15 में जगह बनाई।

क्यों थी नवदीप कौर की कॉस्ट्यूम इतनी आकर्षक
नवदीप के सोशल मीडिया अकाउंट पर इस अनूठी ड्रेस के बारे में बताया गया है। गोल्डन रंग की ये कॉस्ट्यूम ने नवदीप को नागिन का लुक दिया था। नवदीप के हेड गियर पर एक सांप का खुला हुआ मुंह बना था। जिसमें 6 दांत दिखाई दे रहे थे। दोनों कंधों और घुटनों पर भी नाग बने थे। हाथ में भी नाग के मुंह वाली एक छड़ी थी। हाई हील्स गोल्डन बूट इस ड्रेस को कुंडलिनी नाम दिया जा रहा है. जो कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड है। ​

यह कलेक्शन शरीर के 7 मूल चक्रों (मूलाधार, स्वाधिष्ठान, मणिपुर, अनाहत, विशुद्धि, आज्ञा और सहस्त्रार) जो रीढ़ के बेस से लेकर सिर तक प्रवाहित होने वाली ऊर्जा की गति का प्रतीक है।

पर्सनालिटी डेवलपमेंट कोच भी हैं नवदीप
नवदीप कौर की शादी को 7 साल हो चुके हैं। उनकी पांच साल की एक बेटी है। वह पिछले 6 साल से एजुकेशन और ट्रेनिंग में एक्टिव हैं। नवदीप ने कोटक महिंद्रा बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के रूप में अपने करिअर की शुरुआत की थी। इसके बाद एचआर और मार्केटिंग में ग्रेजुएशन के लिए एक मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में काम करना शुरू किया। वर्तमान में, वह एक पर्सनालिटी डेवलपमेंट कोच भी हैं।