• Home
  • Consumer
  • Delhi grocery stores to operate 24x7 during lockdown, says Kejriwal govt

लाॅकडाउन /दिल्ली में 24 घंटे खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें, खाने की हो सकेगी होम डिलीवरी, केजरीवाल ने किया ऐलान

  • दिल्ली सरकार ने कोविड 19 के कारण लॉकडाउन के दौरान किसी भी आवश्यक वस्तु की कमी नहीं हो इसके लिए दुकानों को 24 घंटे तक खुली रहने की इजाजत दी है। 

Moneybhaskar.com

Mar 26,2020 03:43:33 PM IST

नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में लोगों की जरूरत के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत दिल्ली में जरूरत का सामान उपलब्ध करवाले वाली दुकानें आदेश जारी होने के बाद 24 घंटे खुली रहेंगी। दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस (कोविड 19) के कारण लॉकडाउन के दौरान किसी भी आवश्यक वस्तु की कमी नहीं हो इसके लिए दुकानों को 24 घंटे तक खुली रहने की इजाजत दी है। बता दें कि गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को वीडियों कांफ्रेस के जरिए जिला अधिकारियों से लॉकडाउन के दौरान स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राजधानी में आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने दी जाएगी और इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि फूड होम डिलीवरी सेवाएं भी जारी रहेंगी, डिलीवरी ब्वॉय को सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा।

'दुकानों पर भीड़ न हो हो'

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिन में भीड़ कम करने के लिए दुकानें 24 घंटे खुली रह सकती है। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि 24 घंटे दुकान खोलना अनिवार्य नहीं है लेकिन जो दुकानदार 24 दुकान खोलकर सेवाएं देना चाहते हैं उनको किसी प्रकार की मनाही नहीं है। इससे दिन में दुकानों पर भीड़ कम हो जाएगी। साथ ही उन्होंने पुलिसवालों से अपील की है कि दूध वालों, रेहड़ी वालों को बिना ई-पास के भी काम करने दें उनपर कोई दबाब न बनाएं।

दिल्ली में अब तक कोरोना के 36 मामले सामने आए हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन काफी हद तक सफल रहा है किन्तु अभी भी कुछ लोग बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं। कुछ लोगों की गलती से परेशानी बढ़ सकती है। उन्होंने से लोगों से अपील की थी कि आने वाले समय में और सर्तकता बरतने की जरुरत है। लोगों से अपील है कि वह लॉकडाउन के दौरान सहयोग करे और घर में ही बने रहे। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के अबतक 36 मामले सामने आये है और जिसमें से 26 विदेश यात्रा से जुड़े हुए है। जो 10 अन्य मामले है वो विदेशों से आये लोगों के संपर्क में आने से जुड़े हुए है। केजरीवाल ने कहा दिल्ली में हालात नियंत्रण में है और मेरी लोगों से पुरजोर अपील है कि वह लॉकडाउन के दौरान घर में बने रहे। तथा जरुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले नहीं तो कुछ लोगों की लापरवाही का खामियाजा सभी को भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि घरों पर खाद्य पदार्थो की डिलीवरी करने वालों भी अनुमति दी जा रही है। आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही प्रभावित न हो इसके लिये ई- पास जारी किये जा रहे है और 1031 नवम्बर पर व्हाट्सएप करने के बाद ई-पास जारी कर दिया जायेगा।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.