• Home
  • Consumer
  • Bata reopens 50% retail stores in the country to return to business, hopes of business coming back on track during festive season

कोविड-19 /बिजनेस में वापसी के लिए बाटा ने देश में फिर से खोले 50 फीसदी रिटेल स्टोर, फेस्टिव सीजन में कारोबार पटरी पर आने की जतायी उम्मीद

बाटा ने कहा, 'हमारे 50 प्रतिशत स्टोर परिचालन में है' बाटा ने कहा, 'हमारे 50 प्रतिशत स्टोर परिचालन में है'

  • मौजूदा संकट के मद्देनजर कंपनियां अपनी कारोबारी रणनीति में बदलाव कर रही हैं
  • कंपनी ई-कॉमर्स प्लेटफाॅर्म पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर काम कर रही है

Moneybhaskar.com

May 26,2020 09:22:23 PM IST

नई दिल्ली. देश की प्रमुख जूता-चप्पल कंपनी बाटा ने कहा है कि उसके 50 प्रतिशत खुदरा स्टोर फिर खुल गए हैं। कंपनी ने उम्मीद जताई कि सितंबर से त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही मांग में सुधार होगा। कोविड-19 की वजह से पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर कंपनियां अपनी कारोबारी रणनीति में बदलाव कर रही हैं। बाटा ने भी अपनी विस्तार योजना को रोक दिया है।

कंपनी वाट्सएप के जरिए पहुंच रही हैं ग्राहकों तक

कंपनी ई-कॉमर्स मंच पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर काम कर रही है। साथ ही कंपनी वाट्सएप के जरिए भी ग्राहकों के दरवाजे पर पहुंच रही है। बाटा इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संदीप कटारिया ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारे 50 प्रतिशत स्टोर परिचालन में है। स्थानीय शर्तों के अनुसार ये दिन में कुछ घंटे या सप्ताह में कुछ दिन खुल रहे हैं। कटारिया ने कहा कि पिछले तीन सप्ताह से मांग बढ़ी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जब उपभोक्ताओं का भरोसा बढ़ेगा तो यह रुख जारी रहेगा।

कंपनी की वेबसाइट पर बढ़ रहे हैं ऑर्डर

कटारिया ने कहा कि बड़े स्टोरों की मांग सुधरने में समय लगेगा। मांग में तेजी आ रही है, हम सप्ताह दर सप्ताह आधार पर इसको देख रहे हैं। हालांकि, स्टोर्स के प्रकार तथा देश के अलग-अलग हिस्सों के हिसाब से मांग में सुधार में अंतर है। उन्होंने कहा कि कंपनी को ऑनलाइन ऑर्डर बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि शुरुआत में उपभोक्ता घर से बाहर निकलने में हिचकेगा। कंपनी की वेबसाइट पर ऑर्डर बढ़ रहे हैं। इसके अलावा कंपनी मौजूदा स्टोरों के साथ अपने परिचालन ओर एकीकरण को मजबूत कर रही है।

X
बाटा ने कहा, 'हमारे 50 प्रतिशत स्टोर परिचालन में है'बाटा ने कहा, 'हमारे 50 प्रतिशत स्टोर परिचालन में है'

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.