पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Career
  • Central Board Of Secondary Education Gave Instructions To Schools, Now Only 22 Students Will Be Able To Sit In A Class

सीबीएसई टर्म-1 एग्जाम:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों को दिए निर्देश, अब एक कक्षा में बैठ सकेंगे सिर्फ 22 छात्र

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने टर्म-1 की बोर्ड परीक्षा को लेकर स्कूलों को सख्त निर्देश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए। ऐसे में टर्म-1 की बोर्ड परीक्षा में एक कक्षा में 12 और बड़े हॉल में सिर्फ 22 ही स्टूडेंट्स बैठाए जाएंगे। परीक्षा केंद्रों पर किसी तरह भीड़ नहीं करनी होगी। कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करने के साथ ही छात्रों को मास्क लगाकर परीक्षा देनी होगी।

सीबीएसई की ओर से जारी गाइडलाइन
एनआईईपीवीडी संस्थान के प्रधानाचार्य अमित शर्मा ने बताया कि पहली बार संस्थान में ही छात्रों का बोर्ड परीक्षा का केंद्र बना हैं। सीबीएसई की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत बच्चों को परीक्षा केंद्र में बैठाया जा रहा है।

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां पूरी
छात्रों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। वहीं केंद्रीय विद्यालय संगठन की उपायुक्त मीनाक्षी जैन ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बोर्ड की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार बच्चों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

इसके साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। कक्षा 10 के छात्रों की बोर्ड परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर 2021 तक चलेंगीं। जबकि कक्षा 12 के छात्रों की मेन सबजेक्ट की एग्जाम एक दिसंबर से 22 दिसंबर तक चलेंगी। हर पेपर 90 मिनट का होगा। इसमें एमसीक्यू प्रश्नों का जवाब देना होगा।