पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Career
  • Admission Starts From Today After Third Cut Off, Till Now More Than 50,000 Students Have Got Admission

DU Admission 2021:तीसरी कट ऑफ के बाद आज से एडमिशन प्रोसेस शुरू, फीस जमा करने की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर है

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन प्रोसेस आज से शुरू हो गई है। तीसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन आज सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा और 21 अक्टूबर (रात 11:59 बजे) तक खत्म होगा। कॉलेज 22 अक्टूबर तक एडमिशन को मंजूरी देंगे। वहीं एडमिशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर 2021 है। गौरतलब है कि पहली और दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत अब तक 51 हजार से ज्यादा स्टूडेंट दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले चुके हैं। कुछ कॉलेजों ने कई पॉपुलर कोर्सेस में सीट से ज्यादा एडमिशन भी दिए हैं।

शनिवार को तीसरी कट-ऑफ लिस्ट हुई थी जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शनिवार को तीसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी, जिसमें कोर्सेस में एडमिशन के लिए जरूरी मार्क्स के साथ 0.25 प्रतिशत से 1.5 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं कई कॉलेजों में अभी भी पॉपुलर कोर्सेस अवेलेबल हैं।

25 अक्टूबर को स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी

तीसरी कट-ऑफ के बाद 25 अक्टूबर को उम्मीदवारों के लिए एक स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी जो एलिजिबल थे लेकिन किसी भी कारण से पहले के तीन कट-ऑफ में एडमिशन नहीं ले सके या नहीं ले पाए।स्पेशल कट-ऑफ कॉलेज में संबंधित कार्यक्रम की अंतिम घोषित कट-ऑफ होगी। यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट छात्रों के लिए लगभग 70 हजार सीटें हैं और लगभग 50 हजार छात्रों ने पहले दो राउंड में एडमिशन ले लिया है।

इन कॉलेजों में बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स में हैं सीटें

बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स, डीयू कैंडिडेट्स के बीच एक पॉपुलर कोर्सेस है, यह हंसराज कॉलेज, लेडी श्री राम कॉलेज और हिंदू कॉलेज में 99 प्रतिशत की कट-ऑफ पर ओपन है। वहीं इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन में बीए इकोनॉमिक्स की कट-ऑफ अब 98 फीसदी, रामजस कॉलेज में 98.75 फीसदी और श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) में कट-ऑफ 99.50 फीसदी है। जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज, कालिंदी कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज और मिरांडा हाउस ने कार्यक्रम के लिए एडमिशन बंद कर दिया है।