पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60959.67-0.49 %
  • NIFTY18153.35-0.62 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47363-0.05 %
  • SILVER(MCX 1 KG)642760.82 %
  • Business News
  • The Company Got The License Of Direct Insurance Broker From IRDAI, Will Distribute Insurance Products Of All Companies

फोनपे को एक और सफलता:कंपनी को IRDAI से डायरेक्ट इंश्योरेंस ब्रोकर का लाइसेंस मिला, सभी कंपनियों के इंश्योरेंस प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूट करेगी

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे को डायरेक्ट इंश्योरेंस ब्रोकर का लाइसेंस मिल गया है। यह लाइसेंस इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉर्टी ऑफ इंडिया (IRDAI) से मिला है। अब डायरेक्ट ब्रोकिंग लाइसेंस के साथ फोनपे भारत में सभी इंश्योरेस कंपनियों के इंश्योरेंस प्रोडक्ट को डिस्ट्रीब्यूट कर सकेगी।

नया ब्रोकिंग लाइसेंस मिलने के बाद फोनपे अब अपने यूजर्स को पर्सनलाइज्ड प्रोडक्ट्स की पेशकश भी कर सकती है। साथ ही भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के ज्यादा डायवर्स पोर्टफोलियो की भी पेशकश कर सकती है।

2020 में की थी इंश्योरेस के क्षेत्र में एंट्री
फोनपे ने पिछले साल 2020 में एक कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में इंश्योरेंस सेगमेंट में एंट्री की। कंपनी ने हर कैटेगरी में सिर्फ 3 इंश्योरेंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करने तक सीमित रखा। तब से कंपनी ने जनरल इंश्योरेंस, टर्म इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस में ऑफर लॉन्च किए।

ग्रोथ में तेजी आएगी
फोनपे के वाइस प्रेसिडेंट और इंश्योरेंस के हेड गुंजन घई ने बताया कि लाइसेंस इश्योरेंस जर्नी में एक बड़ा मील का पत्थर है। ब्रोकिंग के इस कदम से हमें और गति मिलेगी और इस क्षेत्र में हमारी ग्रोथ में तेजी आएगी।

फोनपे के 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स
फोनपे भारत का लीडिंग डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है, जिसके 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। फोनपे के जरिए यूजर्स पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल, डीटीएच, डेटा कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं। स्टोर पर पेमेंट कर सकते हैं। फोनपे के जरिए सोना भी खरीद सकते हैं और निवेश कर सकते हैं।

फोनपे ऐप भारत का लीडिंग UPI ऐप बनकर उभरा
फोनपे ऐप भारत का लीडिंग यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) ऐप बनकर उभरा है। जुलाई 2021 में कुल 1.4 बिलियन ट्रांजैक्शन किए गए, जिसका कुल मार्केट शेयर करीब 46% रहा है। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के जारी आंकड़ों के मुताबिक फोनपे ऐप से जुलाई 2021 में कुल 2,88,572 करोड़ रुपए का लेनदेन किया गया है।