पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX52806.480.49 %
  • NIFTY15878.250.42 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48134-1.51 %
  • SILVER(MCX 1 KG)71385-1.31 %
  • Business News
  • Tata Digital, Tata Sons, Tata Group, E Commerce, Curefit Healthcare, Flipkart, Myntra, Amazon, Reliance Retail, Tata Sons Chairman N Chandrasekaran

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिजिटल स्पेस में टाटा ग्रुप का बड़ा कदम:क्योरफिट में 550 करोड़ रुपए का निवेश करेगी टाटा डिजिटल, ई-कॉमर्स में मजबूती मिलेगी

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टाटा ग्रुप ने ई-कॉमर्स सेगमेंट में मजबूती के लिए डिजिटल स्पेस में बड़ा कदम उठाया है। टाटा ग्रुप की सब्सिडियरी टाटा डिजिटल ने सोमवार को कहा कि कंपनी फिटनेस स्टार्टअप क्योरफिट हेल्थकेयर में 75 मिलियन डॉलर करीब 550 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। हालांकि, इस निवेश से मिलने वाली हिस्सेदारी का खुलासा नहीं हो पाया है।

टाटा डिजिटल के प्रेसीडेंट बनेंगे क्योरफिट के फाउंडर

कंपनी ने कहा है कि क्योरफिट के फाउंडर और सीईओ मुकेश बंसल टाटा डिजिटल से जुड़ेंगे। उनको टाटा डिजिटल का प्रेसीडेंट बनाया जाएगा। इसके अलावा वह क्योरफिट में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे। ई-कॉमर्स कारोबार के विस्तार के लिए टाटा ग्रुप ऐसी कंपनियों का अधिग्रहण कर रहा है, जो पूंजी के अभाव में बेहतर कारोबार नहीं कर पा रही हैं। टाटा डिजिटल की ओर से क्योरफिट में निवेश भी इस दिशा में एक और कदम है। ई-कॉमर्स सेगमेंट में टाटा ग्रुप का फ्लिपकार्ट, अमेजन और रिलायंस रिटेल जैसी दिग्गज कंपनियों से है।

2025 तक 12 बिलियन डॉलर का होगा भारतीय फिटनेस बाजार

टाटा डिजिटल ने अपने बयान में कहा है कि भारत का फिटनेस एंड वैलनेस बाजार 20% सालाना की दर से ग्रोथ कर रहा है। 2025 तक भारत के फिटनेस बाजार का साइज 12 बिलियन डॉलर तक हो सकता है। इस निवेश के साथ क्योरफिट प्रो-एक्टिव मैनेजमेंट स्पेस में टाटा डिजिटल के विस्तार में मदद करेगा। टाटा डिजिटल लिमिटेड टाटा संस की 100% सब्सिडियरी है। निवेश को लेकर टाटा डिजिटल और क्योरफिट हेल्थकेयर के बीच समझौता हो चुका है। हालांकि, अभी इस निवेश के लिए डिलिजेंस प्रक्रिया पूरा होना और अन्य मंजूरी मिलना बाकी है।

हमारी स्वास्थ्य पेशकश से मेल खाती है क्योरफिट

टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन का कहना है कि क्योरफिट के साथ साझेदारी हमारी स्वास्थ्य पेशकश के साथ बहुत अच्छी तरह मेल खाती है। यह तंदरुस्ती के साथ उपभोक्ताओं के जीवन का अभिन्न अंग बनती जा रही है। मुकेश बंसल का स्वागत करते हुए चंद्रशेखरन ने कहा कि उनके पास उपभोक्ताओं का गहरा अनुभव है और वे दो-दो कंपनियां चला चुके हैं।

टाटा डिजिटल से जुड़ना रोमांचक अनुभव

उधर, बंसल ने कहा है कि टाटा डिजिटल से जुड़ना उनके और उनकी टीम के लिए एक रोमांचक कदम है। इससे क्योरफिट के लिए किए गए हमारे प्रयासों को एक पहचान मिली है। बंसल ने इससे पहले फैशन स्टार्टअप मिंत्रा की शुरुआत की थी। मिंत्रा के बिकने के बाद वे फ्लिपकार्ट में शामिल हो गए थे। 2016 में बंसल ने फ्लिपकार्ट के पूर्व वरिष्ठ कार्यकारी अंकित नागोरी के साथ मिलकर क्योरफिट की शुरुआत की थी।

खबरें और भी हैं...