पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Penny Stock High Returns: Stocks That Turned Rs1 Lakh Into Rs 33 Lakh

पेनी स्टॉक में मोटा मुनाफा:रजनीश वेलनेस का शेयर एक साल में ₹5.56 रुपए से ₹203 पर पहुंचा, 3100% से ज्यादा का रिटर्न दिया

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेनी स्टॉक्स में इन्वेस्ट करना काफी रिस्की होता है, लेकिन यही रिस्क कम समय में भारी रिटर्न भी दिला सकता है। ऐसा ही एक स्टॉक है रजनीश वेलनेस लिमिटेड। इस कंपनी के स्टॉक ने पिछले एक साल में अपने शेयरहोल्डर्स को 3100% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। एक साल के अंदर इसके शेयर 5.56 रुपए से 203 रुपए तक पहुंच गए। फिलहाल ये 170 रुपए के करीब कारोबार कर रहा है।

स्टॉक की हिस्ट्री पर एक नजर
2018 में इस शेयर का भाव 44 रुपए के करीब था। इसके बाद 2020 में जब कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन में इकोनॉमिक एक्टिविटीज ठप हुई और स्टॉक मार्केट में बड़ी गिरावट आई तो ये स्टॉक भी इस गिरावट से नहीं बच पाया और टूटकर 5 रुपए के करीब आ गया। हालांकि, लॉकडाउन खुलने के साथ इकोनॉमिक एक्टिविटी फिर से शुरू हुई और बाजार में भी जोरदार तेजी देखने को मिली।

बाजार की तेजी में ये स्टॉक भी 5 रुपए से 203 रुपए पर पहुंच गया। इस साल ये स्टॉक इस साल लगभग 700% बढ़ा है। पिछले 6 महीने में रजनीश वेलनेस शेयर ने 300% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। यानी जिन निवेशकों ने 6 महीने पहले इसमें 1 लाख रुपए का इन्वेस्ट था वो आज 3 लाख रुपए में बदल गया। एक साल पहले अगर 1 लाख रुपए इन्वेस्ट किया होता तो आज आपके स्टॉक की कीमत 33 लाख रुपए होती।

डिस्क्लेमर: यहां दिए गए स्टॉक की जानकारी निवेश की राय नहीं हैं। कोई भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह अवश्य लें।