पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX50405.32-0.87 %
  • NIFTY14938.1-0.95 %
  • GOLD(MCX 10 GM)44310-0.78 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64964-1.48 %
  • Business News
  • SEBI Approves IPO Of Lakshmi Organic And MTAR Tech,Heranba Ind. Will Open For Bidding On Feb 23

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कमाई का मौका:सेबी ने लक्ष्मी ऑर्गैनिक और एमटीएआर टेक के IPO को दी मंजूरी, 23 फरवरी से खुलेगा हेरांबा इंड. का IPO

मुंबई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मार्केट रेगुलेटर सेबी ने स्पेशियलयिटी केमिकल्स कंपनी लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स और प्रीसिजन इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस कंपनी एमटीएआर टेक्नोलॉजीज के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) को अपनी मंजूरी दे दी है। इसी हफ्ते एग्रीकेमिकल बनाने वाली कंपनी हेरांबा इंडस्ट्रीज का IPO खुलेगा।

लक्ष्मी ऑर्गैनिक और एमटीएआर टेक्नोलॉजी के IPO को मिली मंजूरी
फाइलिंग के मुताबिक लक्ष्मी ऑर्गैनिक IPO के जरिए 800 करोड़ रुपए और एमटीएआर टेक्नोलॉजी 650 करोड़ रुपए जुटाना चाहती हैं। दोनों के IPO इसी साल मार्च की शुरुआत में आ सकते हैं। मुंबई की स्पेशियलयिटी केमिकल्स कंपनी लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स IPO के लिए 500 करोड़ रुपए फ्रेश इश्यू और ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कंपनी की प्रमोटर येलो स्टोन ट्रस्ट 300 करोड़ रुपए के शेयर जारी करेगी।

इसी हफ्ते खुलेगा हेरांबा इंडस्ट्रीज का IPO
हेरांबा इंडस्ट्रीज का IPO 23 फरवरी से खुलेगा। इससे पहले यह केवल एंकर निवेशकों के लिए 22 फरवरी से खुल जाएगा। 625 करोड़ रुपए के लिए इस IPO के लिए कंपनी 60 करोड़ रुपए का फ्रेश शेयर जारी करेगा। इसके अलावा ऑफर फॉर सेल के जरिए प्रमोटर 90.15 लाख शेयर जारी करेंगे। IPO में कम से कम 23 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। यह IPO 25 फरवरी को बंद हो जाएगा।

लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स भारत में एसिटालडिहाइड की सबसे बड़ी उत्पादक
लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स की शुरुआत 1992 में हुई थी। कंपनी एसिटालडिहाइड और एसिटिक एसिड बनाती है। यह भारत में एसिटालडिहाइड का उत्पादन करने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। IPO के जरिये जुटाए गए फंड का इस्तेमाल एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के निर्माण और मशीनरी खरीदने के साथ सामान्य कॉर्पोरेट जरूरतों के लिए करेगी।

एमटीएआर टेक IPO के जारी करेगी 40 लाख नए शेयर
हैदराबाद बेस्ड कंपनी एमटीएआर टेक्नोलॉजीज IPO के लिए 40 लाख फ्रेश शेयर और ऑफर फॉर सेल के जरिये 82.24 लाख इक्विटी शेयर जारी करेगी। कंपनी देश में 7 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स का संचालन करती है। कंपनी पिछले 40 साल से डिफेंस, एयरोस्पेस और एनर्जी सेक्टर में अपनी सेवाएं दे रही है।