पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58730.70.41 %
  • NIFTY17460.20.36 %
  • GOLD(MCX 10 GM)462080.13 %
  • SILVER(MCX 1 KG)59537-0.64 %
  • Business News
  • Ola Electric Scooter Sales Start, Know How To Complete The Purchase

अक्टूबर से होगी डिलीवरी:ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू, जानें खरीदारी पूरी करने की प्रक्रिया

नई दिल्ली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री आखिरकार आज शुरू हो गई। कंपनी एक तकनीकी दिक्कत के चलते पिछले हफ्ते अपनी वेबसाइट सेल के लिए लाइव नहीं कर पाई थी। जिन ग्राहकों ने स्कूटर की बुकिंग कराई हुई है, वे अब उस पर खरीदारी की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें गाड़ी का वैरिएंट और रंग चुनने के बाद बकाया रकम का भुगतान करना होगा।

इनविटेशन ईमेल देखें या ओला ऐप चेक करें

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने स्कूटर की सेल शुरू होने की जानकारी आज ट्विटर पर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'ओला एस1 की बिक्री शुरू हो रही है! हम इसे रिजर्वेशन के हिसाब से शुरू कर रहे हैं। आपके लिए बिक्री कब शुरू होगी, यह जानने के लिए अपना इनविटेशन ईमेल देखें या ओला ऐप चेक करें।'

पिछले महीने लॉन्च हुए थे स्कूटर के दो वैरिएंट

कंपनी ने पिछले महीने ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वैरिएंट लॉन्च किए थे। S1 की कीमत 99,999 रुपए और S1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपए रखी थी। ये एक्स शोरूम प्राइस हैं और इनमें FAME II स्कीम के तहत मिलनेवाली सब्सिडी शामिल है लेकिन राज्य सरकार की सब्सिडी नहीं जुड़ी है।

ऐसे कंपलीट कर सकते हैं स्कूटर खरीदने का प्रोसेस

आइए देखते हैं कि आपने ओला के जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए बुकिंग कराई थी, उसे खरीदने के लिए आपको क्या करना होगा। स्कूटर खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको चार स्टेप अपनाना होगा।

1. अगर आप प्री-बुकिंग की रकम अदा कर चुके हैं, तो अब ओला इलेक्ट्रिक की वेबसाइट पर जाकर अपने फोन नंबर से साइन-इन करना होगा। उसके बाद आपको वह वैरिएंट चुनना होगा, जो आप खरीदना चाहते हैं। अगर आपने स्कूटर के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, तो आप 499 रुपए देकर प्री-बुकिंग करा सकते हैं। वैरिएंट चुनने के बाद आपको स्कूटर का रंग पसंद करना होगा। ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 रंगों में आ रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के वक्त चुने गए रंग के विकल्प को बाद में बदला भी जा सकेगा।

2. रंग चुनने के बाद पेमेंट का टैब आएगा। आपने जो वैरिएंट चुना है, आपको उसकी कीमत के हिसाब से बाकी रकम का भुगतान करना होगा। इसके लिए आपको 20,000 रुपए का एडवांस देना होगा। अगर आप स्कूटर फाइनेंस कराना चाहते हैं, तो आपके लिए S1 की EMI 2,999 रुपए से शुरू होगी। आप ओला S1 प्रो वाला एडवांस वर्जन भी ले सकते हैं, जिसकी EMI 3,199 रुपए से शुरू होती है।

3. ओला फाइनेंशियल सर्विसेज ने ग्राहकों को लोन की सुविधा दिलाने के लिए IDFC फर्स्ट बैंक, HDFC और TATA कैपिटल के साथ करार किया हुआ है। कंपनी के मुताबिक, HDFC बैंक नियमों पर खरा उतरने वाले ग्राहकों को ओला और ओला इलेक्ट्रिक के ऐप पर प्री-अप्रूव्ड लोन मुहैया करा रहा है। उसने यह भी बताया कि टाटा कैपिटल और IDFC फर्स्ट बैंक डिजिटल KYC की प्रोसेसिंग करने के बाद तुरंत लोन अप्रूव करेगा।

अगर आप स्कूटर लोन पर नहीं खरीदना चाहते, तो आपको 20,000 रुपए एडवांस में देना होगा। कीमत की बाकी रकम आपको स्कूटर की डिलीवरी से पहले देनी होगी। अगर आप स्कूटर नहीं खरीदना चाहते तो पूरा डाउनपेमेंट और एडवांस वापस मांग सकते हैं। लेकिन यह सुविधा आपको तभी तक मिल पाएगी, जब तक स्कूटर कंपनी की फैक्ट्री में रहेगा।

4. जब आप खरीदारी की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे, तब आपको कंपनी की तरफ से डिलीवरी की तारीख बताई जाएगी। स्कूटर की डिलीवरी अगले महीने यानी अक्टूबर से शुरू होगी और आपका स्कूटर सीधे आपके घर पहुंचेगा। आपको डिलीवरी कब मिल सकती है, इसके बारे में आपको 72 घंटों में बता दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...