पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Now 64 Rupees Will Have To Be Paid For 1 Liter Of Milk, The Price Increased For The Fourth Time This Year

मदर डेयरी का दूध फिर महंगा:अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे 64 रुपए, इस साल चौथी बार बढ़े दाम

नई दिल्ली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए हैं। फुल क्रीम दूध 1 रुपए प्रति लीटर और टोकन मिल्क 2 रुपए लीटर महंगा हुआ है। मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपए प्रति लीटर है, जो अब 64 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है।

वहीं, टोकन मिल्क की कीमत 48 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपए प्रति लीटर हो गई है। हालांकि आधा लीटर (500 एमएल) पैक की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई है। नई कीमतें सोमवार से लागू होंगी।

लागत बढ़ने के कारण बढ़ाए दाम
कंपनी का कहना है कि लागत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है। मदर डेयरी के बाद अब दूसरी कंपनियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं।

इससे पहले 16 अक्टूबर को बढ़ाए थे दाम
इससे पहले पिछले महीने 16 अक्टूबर को भी मदर डेयरी ने फुल क्रीम और गाय के दूध के वैरिएंट्स की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था। इस साल चौथी बार मदर डेयरी ने दूध के दाम बढ़ाए हैं।

अमूल ने भी पिछले महीने बढ़ाए थे दाम
अमूल ने भी पिछले महीने दूध के दाम बढ़ाए थे। तब एक लीटर फुल क्रीम अमूल दूध (अमूल गोल्ड) के पैकेट की कीमत 61 रुपए से बढ़ाकर 63 रुपए की गई थी। वहीं, आधा लीटर दूध की कीमत 30 से बढ़कर 31 रुपए हो गई थी। इसके अलावा भैंस के दूध की कीमत में भी 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

मदर डेयरी और अमूल लीडिंग ब्रांड
मदर डेयरी दिल्ली-NCR मार्केट में लीडिंग मिल्क सप्लायर में से एक है और प्रति दिन 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध पॉली पैक और वेंडिंग मशीनों के माध्यम से बेचती है। वहीं अमूल भी देश का लीडिंग ब्रांड है जिसके मालिक लाखों किसान हैं। गुजरात के दो गांवों से 75 साल पहले 247 लीटर दूध से शुरू हुआ यह सफर आज 260 लाख लीटर पर पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...