पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX52551.530.15 %
  • NIFTY15811.850.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48134-1.51 %
  • SILVER(MCX 1 KG)71385-1.31 %
  • Business News
  • Nandan Nilekani's Reply To The Finance Minister We Regret The Discrepancies In The New Income Tax E filing Portal, It Will Be Resolved Soon

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या के सॉल्युशन पर कंपनी की तैयारी:वित्त मंत्री को नंदन नीलकेणि का जवाब- नए इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल में गड़बड़ियों पर हमें पछतावा, इसका समाधान जल्द होगा

मुंबई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इंफोसिस ने नेक्स्ट जनरेशन का इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल तैयार किया है। इससे ITR के लिए प्रोसेस करने में कम समय लगने की उम्मीद है। - Money Bhaskar
इंफोसिस ने नेक्स्ट जनरेशन का इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल तैयार किया है। इससे ITR के लिए प्रोसेस करने में कम समय लगने की उम्मीद है।

आयकर विभाग के नए इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल में आ रही समस्या पर इंफोसिस के को-फाउंडर नंदन नीलकेणि का भी बयान आ गया है। उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को जवाब देते हुए कहा कि उनकी कंपनी को इन शुरुआती गड़बड़ियों को लेकर पछतावा है। साथ ही भरोसा भी दिलाया कि लेकिन सिस्टम कुछ दिनों में सामान्य हो जाएगा।

नंदन नीलकेणि ने दिया FM का जवाब
इस पर नंदन नीलकेणि ने जवाब देते हुए कहा कि नए ई-फाइलिंग पोर्टल फाइलिंग प्रोसेस को आसान करेगा और यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाएगा। निर्मला सीतारमण जी, हमने पहले दिन कुछ तकनीकी गड़बड़ियों को देखा है, और उन्हें ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं। इंफोसिस को इन शुरुआती गड़बड़ियों पर पछतावा है। उम्मीद है कि सिस्टम सप्ताह के अंदर सामान्य हो जाएगा।

वेबसाइट में शुरुआती दिक्कतों पर वित्त मंत्री ने लगाई थी क्लास
दरअअसल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोमवार रात नए पोर्टल को लॉन्च किया गया, जिसमें कहा गया कि इसे पहले से बेहतर बनाया गया है। इससे टैक्‍सपेयर्स को ई-फाइलिंग में आसानी होगी। लेकिन शुरुआती कुछ ही घंटों में इसमें गड़बड़ियों की शिकायतें आने लगी। इस पर वित्त मंत्री ने वेबसाइट बनाने वाली कंपनि IT कंपनी इंफोसिस और उसकेको-फाउंडर नंदन नीलकेणि के टैग करते हुए शिकायत की।

उन्होंने कहा कि विभाग का ई-फाइलिंग पोर्टल 2.0 का लंबे समय से इंतजार था। इसे सोमवार रात 08.45 बजे लॉन्च किया गया। इसे लेकर कई लोग शिकायत कर रहे हैं। वे साइट को ओपन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने नंदन नीलेकणि के टैग करते हुए लिखा कि टैक्स पेयर्स को सर्विस की क्वालिटी में कमी न होने दें। टैक्सपेयर्स के लिए प्रक्रिया आसान बनाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

इंफोसिस ने तैयार किया है नया वेबसाइट
बता दें कि दुनिया की टॉप IT कंपनियों में शुमार इंफोसिस ने नेक्स्ट जनरेशन का इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल तैयार किया है। इससे ITR के लिए प्रोसेस करने में कम समय लगने की उम्मीद है। इनकम टैक्स फाइल करने के लिए इंफोसिस ने जो लेटेस्ट जनरेशन का वेबसाइट https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home है, जो पहले http://incometaxindiaefiling.gov.in था।