पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Leela Palace Hotel Rs 23 Lakhs Bill Fraud; Fake UAE Royal Man Arrested By Delhi Police

लीला पैलेस से 23.46 लाख की ठगी करने वाला अरेस्ट:खुद को UAE के शाही परिवार से जुड़ा बताया था, फर्जी बिजनेस कार्ड भी दिखाया

बेंगलुरु14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली पुलिस ने उस शख्स को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है जिसने खुद को UAE के शाही परिवार से जुड़ा बताकर नई दिल्ली के लीला पैलेस होटल से 23.46 लाख रुपए की ठगी की थी। आरोपी का नाम शरीफ है जिसने 1 अगस्त को होटल में चेक इन किया और 20 नवंबर तक वहां रहा। बिल का भुगतान किए बिना ही वो होटल से भाग गया था।

फर्जी बिजनेस कार्ड दिखाया
होटल के कर्मचारियों ने कहा कि शरीफ ने UAE सरकार के अधिकारी का बिजनेस कार्ड दिखाया था। उन्हें बताया था कि वह UAE में रहता है और अबू धाबी के शाही परिवार के सदस्य शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान के कार्यालय में काम करता है। उसने होटल के कर्मचारियों को यह भी बताया था कि वह शेख का करीबी है और किसी आधिकारिक काम से भारत में है।

रूम नंबर 427 में रुका था
वह होटल के रूम नंबर 427 में रुका था। होटल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। शिकायत में कहा गया कि आरोपी ने होटल के कमरे से चांदी के बर्तन और अन्य कीमती सामान चुराया। शरीफ ने होटल में रहने के लिए लगभग 11.5 लाख रुपए का भुगतान किया था। हालांकि, वह 20 नवंबर को दोपहर करीब 1 बजे बची राशि का पेमेंट किए बिना चला गया।

शरीफ के पहचान पत्र असली नहीं थे
दस्तावेजों और कार्डों की जांच के बाद, पुलिस ने कहा कि शरीफ के पहचान पत्र असली नहीं थे और उसका अबू धाबी के शाही परिवार से कोई संबंध नहीं है। आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 419, 420, 380 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया और 19 जनवरी को उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।