पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिन्द्रा स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू:सिर्फ 30 मिनट में ही 1 लाख से ज्यादा हुई बुकिंग, कंपनी का दिसंबर 2022 तक 20 हजार से ज्यादा की डिलीवरी का प्लान

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो -एन की बुकिंग शुरू हो गई है। इसकी बुकिंग शुरू होने के 30 मिनट के भीतर ही 1 लाख बुकिंग हो गई है। इसके अलावा, कंपनी को बुकिंग शुरू होने के एक मिनट के भीतर 25,000 बुकिंग मिली है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर, 2022 से शुरू होगी, क्योंकि दिसंबर 2022 तक 20,000 से ज्यादा की डिलीवरी का प्लान है, जिसमें Z8L वैरिएंट को प्रायोरिटी दी जाएगी।

महिंद्रा अगस्त 2022 के अंत तक ग्राहकों को उनकी डिलीवरी की डेट बताएगी। हालांकि, महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन वैरिएंट की शुरुआती कीमतें पहली 25,000 बुकिंग के लिए लागू हैं। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती बुकिंग 21000 रुपए की टोकन अमाउंट पर शुरू हुई है।

कीमत 11.99 लाख रुपए से शुरू
स्कॉर्पियो-एन बेस वैरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) और टॉप-टियर स्कॉर्पियो-एन वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है। कंपनी चुने गए वैरिएंट के अनुसार स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी की तारीख तय करेगी। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी। स्कॉर्पियो-एन को कंपनी ने 27 जून को बाजार में लॉन्च किया था।

नई स्कॉर्पियो में सनरूफ मिलेगा
महिंद्रा स्कॉर्पियो-N को 'बिग डैडी ऑफ SUVs’ के नाम से प्रमोट कर रही है। नई स्कॉर्पियो का डिजाइन पुरानी वाली से अलग है। इसे कंपनी ने मॉर्डन डिजाइन दिया है और इसका साइज भी पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले बड़ा है। महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो में कई शानदार फीचर जोड़े हैं। लेकिन जिस फीचर की चर्चा सबसे अधिक है वो है सनरूफ। महिंद्रा ने पहली बार स्कॉर्पियो के किसी वेरिएंट में सनरूफ फीचर जोड़े हैं।

इसके 8-इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम इंटीरियर को दमदार बना रहा है। UV के खास फीचर्स में 3D साउंड स्टेजिंग के साथ सोनी 12 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 70+ कनेक्टेड कार फीचर्स, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट शामिल हैं।

मार्केट में टाटा सफारी और जीप कैम्पस को देगी टक्कर
इस SUV में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ दिया गया है और टेल लाइट भी सी-शेप में है। साथ ही नई स्कॉर्पियो का दरवाजा पीछे से नहीं खुलेगा। पीछे की सीट पर जाने के लिए बीच की सीट को फोल्ड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो SUVs के मार्केट में MG हेक्टर, टाटा सफारी, हुंडई अल्काजार और जीप कॉपास को टक्कर देगी।