पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59141.160.71 %
  • NIFTY17629.50.63 %
  • GOLD(MCX 10 GM)46430-1.35 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62034-1.58 %
  • Business News
  • Jio BP Ties Up With BlueSmart To Build EV Charging Infrastructure Across The Country, Will Work To Build The World's Largest EV Superhubs

जियो-बीपी ने ब्लूस्मार्ट के साथ करार किया:देशभर में तैयार करेंगे EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर, दुनिया का सबसे बड़ा ईवी सुपरहब बनाने की योजना

मुंबई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज और यूके की दिग्गज एनर्जी कंपनी बीपी के बीच ज्वाइंट वेंचर जियो-बीपी ने भारत के पहले और सबसे बड़े ऑल-इलेक्ट्रिक राइड-हेलिंग प्‍लेटफॉर्म ब्‍लूस्‍मार्ट के साथ पार्टनरशिप करने का ऐलान किया है। इस पार्टनरशिप के जरिए पूरे देश में बड़े स्‍तर पर कमर्शियल ईवी चार्जिंग स्‍टेशन नेटवर्क की स्‍थापना की जाएगी। जियो-बीपी इन स्‍टेशनों की स्‍थापना पूरे देश में पैसेंजर इलेक्ट्रिक वाहनों और फ्लीट्स के लिए करेगी।

प्‍लानिंग, डेवलपमेंट और ऑपरेशन पर काम करेंगे
इस पार्टनरशिप के जरिए दोनों कंपनियां उन सभी शहरों में जहां ब्‍लूस्‍मार्ट का परिचालन है, वहा ईवी चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के लिए प्‍लानिंग, डेवलपमेंट और ऑपरेशन पर मिलकर काम करेंगी। पहले चरण को एनसीआर में रोल आउट किया जाएगा, जहां प्रत्‍येक स्‍टेशन की क्षमता एक बार में 30 वाहनों को चार्ज करने की होगी।

भारत के प्रमुख शहरों में नेटवर्क को बढ़ाना है
ब्‍लूस्‍मार्ट अपने ऑल-इलेक्ट्रिक फ्लीट के जरिए से दिल्‍ली-एनसीआर के मोबिलिटी क्षेत्र में हलचल मचा रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल के सबसे बड़े फ्लीट का संचालन करने वाली ब्‍लूस्‍मार्ट का लक्ष्‍य भारत के अन्‍य प्रमुख शहरों में अपने नेटवर्क को बढ़ाना है।

ईवी टेक्‍नोलॉजी में लेटेस्ट प्रोजक्ट्स को पेश करेंगे
जियो-बीपी के सीईओ हरीश सी मेहता ने कहा कि बीपी पल्‍स के साथ बीपी की विशेषज्ञता का फायदा उठाते हुए जियो-बीपी अपने ग्राहकों के लिए ईवी टेक्‍नोलॉजी में लेटेस्ट प्रोजक्ट्स को पेश करना चाहती है। उन्होंने कहा कि ब्लूस्मार्ट के साथ हमारी पार्टनरशिप नए युग के लो कार्बन इमिटिंग, स्वच्छ और अधिक किफायती विकल्पों की पेशकश करने के हमारे विजन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

दुनिया का सबसे बड़ा ईवी सुपरहब्‍स बनाने का काम करेंगे
ब्‍लूस्‍मार्ट के को-फाउंडर अनमोल जग्‍गी ने कहा कि ब्‍लूस्‍मार्ट बड़े ईवी चार्जिंग सुपरहब्‍स का संचालन करती है। जियो-बीपी के साथ हमारी पार्टनरशिप भारत में विश्‍वस्‍तरीय ईवी चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सॉल्यूशन उपलब्‍ध कराने की हमारी क्षमता को दिखाती है। उन्‍होंने कहा कि ईवी सुपरहब्‍स ईवी चार्जिंग का भविष्‍य हैं। हम जियो-बीपी के साथ मिलकर दुनिया का सबसे बड़ा ईवी सुपरहब बनाने का काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...