पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61358.910.16 %
  • NIFTY18335.450.38 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47363-0.05 %
  • SILVER(MCX 1 KG)642760.82 %
  • Business News
  • Jet Airways Share Price Today | NSE BSE Stock Market News Update: Jet Airways Share Increased By 47 Percent

शेयरों में तेजी:जेट एयरवेज के शेयर बीते 8 दिनों में 47% बढ़ा, रेजोल्यूशन प्लान को लेंडर्स से मंजूरी के बाद आज भी 5% की तेजी

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को जेट एयरवेज को कर्ज देने वाली कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) ने इन्सोलवेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के सेक्शन 30(4) के तहत कंपनी के लिए एक रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी थी। - Money Bhaskar
शनिवार को जेट एयरवेज को कर्ज देने वाली कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) ने इन्सोलवेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के सेक्शन 30(4) के तहत कंपनी के लिए एक रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी थी।
  • सोमवार को बीएसई में जेट एयरवेज के शेयर में अपर सर्किट लग गया है
  • इससे पहले 17 अक्टूबर को लेंडर्स ने रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दी थी

रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी मिलने के बाद आज बीएसई में जेट एयरवेज का शेयर 5% ऊपर कारोबार कर रहा है। सोमवार को बीएसई में जेट एयरवेज के शेयर में अपर सर्किट लग गया है। शेयर में बढ़त का यह आठवां दिन है। इस दौरान शेयर में 47% की बढ़त दर्ज की गई। इससे पहले 17 अक्टूबर को लेंडर्स ने रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दी थी, जिसके तहत लंदन के कालरॉक कैपिटल और यूएई के निवेशक मुरारी लाल जालान कंपनी के नए मालिक होंगे।

शेयरों में तेजी

सोमवार को दोपहर 1.49 बजे तक कंपनी का शेयर 42.15 स्तर पर कारोबार कर रहा है। इस साल जेट एयरवेज का शेयर 45% बढ़ा है। वहीं, मजबूत ग्लोबल संकेतों और दूसरी तिमाही में घरेलू कंपनियों के अच्छे नतीजों के चलते बाजार में भी शानदार बढ़त है। 1.49 बजे तक बीएसई सेंसेक्स 336.09 अंक ऊपर 40,319.07 पर और निफ्टी 89.30 अंक ऊपर 11,851.75 स्तर पर कारोबार कर रहा है।

रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी

नकदी की किल्लत का सामना कर रही जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल, 2019 से ही अपने सभी उड़ानों को रोक दिया था। इसे अभी भी शुरु नहीं किया जा सका है। हालांकि, शनिवार को जेट एयरवेज को कर्ज देने वाली कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) ने इन्सोलवेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के सेक्शन 30(4) के तहत कंपनी के लिए एक रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी थी। इसके तहत ब्रिटेन की कंपनी कालरॉक कैपिटल और यूएई के बिजनेसमैन मुरारी लाल जालान वाले कंसोर्टियम की बोली को अप्रूव कर दिया गया।

कालरॉक कैपिटल ने 886 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था

जेट एयरवेज को खरीदने के लिए कॉलराक कैपिटल के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के अलावा हरियाणा की फ्लाइट सिमुलेशन टेक्नीक सेंटर और अबु धाबी का इम्पीरियल कैपिटल इन्वेस्टमेंट एलएलसी वाले कंसोर्टियम ने भी बोली लगाई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, कालरॉक कैपिटल के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने जेट एयरवेज के देनदारों को कुल 886 करोड़ रुपए का बकाया चुकाने का ऑफर दिया था। इसको फ्लाइट सिमुलेशन टेक्नीक सेंटर के ऑफर से बेहतर बताया जा रहा था।

क्या है नए ओनर्स का बिजनेस

मुरारी लाल जालान यूएई के एंटरप्रेन्योर हैं। जालान एमजे डेवलपर्स कंपनी के मालिक हैं। इनकी रियल एस्टेट, माइनिंग, ट्रेडिंग, कंस्ट्रक्शन, एफएमसीजी, ट्रेवल एंड टूरिज्म और इंडस्ट्रियल वर्क्स जैसे सेक्टर्स में रुचि है। जालान ने यूएई, भारत, रूस और उजबेकिस्तान समेत कई देशों में निवेश किया है। वहीं, कालरॉक कैपिटल लंदन की फाइनेंशियल एडवाइजरी और अल्टरनेटिव असेट मैनेजमेंट से जुड़ा कारोबार करती है। यह कंपनी रियल एस्टेट और वेंचर कैपिटल से मुख्य रूप से जुड़ी है।

खबरें और भी हैं...