पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Jeff Bezos Will Not Sell The Washington Post, His Spokesman Rejected The News Of Its Sale

वाशिंगटन पोस्ट को नहीं बेचेंगे जेफ बेजोस:उनके प्रवक्ता ने इसे बेचने की खबरों को खारिज किया

वाशिंगटन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को नहीं बेचेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेजोस के प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट नहीं बेचा जाएगा। इससे पहले मीडिया में खबर थी कि अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं।

बेजोस ने 2013 में खरीदा था वाशिंगटन पोस्ट
बेजोस ने 2013 में वाशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि बेजोस कमांडर्स को इसके मालिक डैन स्नाइडर से खरीदने की कोशिश में हैं। वाशिंगटन कमांडर्स ने 1983, 1988 और 1992 में लोम्बार्डी ट्रॉफी अपने नाम की है। बेजोस कई कह चुके हैं कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है।

दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी हैं जेफ बेजोस
जेफ बेजोस दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी हैं। वो 9.85 लाख करोड़ रुपए (120.7 अरब डॉलर) की संपत्ति के मालिक हैं। संपत्ति के मामले में उनके ऊपर बर्नार्ड अरनॉल्ट 17.14 लाख करोड़ रुपए (210 अरब डॉलर) की नेटवर्थ के साथ पहले और एलन मस्क 13.06 लाख करोड़ रुपए (157 अरब डॉलर) की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं गौतम अडाणी दुनिया के अमीर व्यक्ति की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उनके पास कुल 10.36 लाख करोड़ (127 अरब डॉलर) की संपत्ति है।

2021 में छोड़ा था अमेजन के सीईओ का पद
जेफ बेजोस ने 5 जुलाई 2021 को अमेजन के सीईओ पद छोड़ा था। इसके बाद अमेजन के दूसरे अधिकारी एंडी जेसी कंपनी के नए सीईओ बनाए गए थे। बेजोस ने 1994 में 5 जुलाई को अपनी कंपनी की स्थापना की थी।