पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • High Return Stocks 2022 Update; Best Stocks For Intraday Trading In India | Stock Recommendations

बेहतर मुनाफा की उम्मीद:ये शेयर्स दे सकते हैं इस साल में अच्छा फायदा, देखिए लिस्ट में कौन-कौन से हैं स्टॉक

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल में भी 2021 की तरह कई सारे स्टॉक हैं जो आपके निवेश पर दोगुना फायदा दे सकते हैं। यस सिक्योरिटीज ने इसी तरह के शेयर्स की लिस्ट जारी की है। इन स्टॉक में 10% से 100% तक मुनाफा मिल सकता है।

निफ्टी जा सकता है 21 हजार पर

यस सिक्योरिटीज ने कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी इस साल में 21 हजार तक पहुंच सकता है। जबकि 2025 तक यह 32 हजार के आंकड़े को छू सकता है। इसका मतलब यह हुआ कि निफ्टी इस साल में 17% और अगले तीन साल में 78% का फायदा दे सकता है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि उभरते हुए बाजार में भारत लगातार अपनी हिस्सेदारी बढ़ाते रहेगा।

कृषि का ज्यादा उत्पादन होगा

यस रिसर्च ने कहा है कि कृषि का ज्यादा उत्पादन खाद्य कीमतों को कम करने में मदद करेगा। साथ ही क्रेडिट कार्ड से भारत में औसत मासिक खर्च बढ़ेगा। ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि भारत की आबादी टॉप 10 देशों में सबसे युवा है। इसके साथ ही गिग इकोनॉमी में तेजी आएगी और इससे इस दशक में 8 करोड़ से ज्यादा रोजगार पैदा होंगे। इस वजह से देश की GDP में 10% की ग्रोथ दिख सकती है।

गिग इकोनॉमी का मतलब फ्रीलांसर के तौर पर काम करने से या अस्थाई तौर पर कुछ दिनों से काम करने से है।

रियल्टी, टेलीकॉम, फार्मा और बैंक अच्छा प्रदर्शन करेंगे

ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि रियल्टी सेक्टर्स, टेलीकॉम, कैपिटल गु्ड्स, फार्मा, बैंक और असेट मैनेजमेंट के साथ रियल इस्टेट, सीमेंट जैसे सेक्टर्स अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वैश्विक बाजार हाल के समय में काफी उठा-पटक वाले रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिकी सेंट्रल बैंक ब्याज दरों को बढ़ाने की योजना बना रहा है।

अपोलो पाइप 100% का फायदा देगा

इसने जिन स्टॉक्स में अच्छा फायदा मिलने की संभावना जताई है, उसमें अपोलो पाइप 100% का फायदा दे सकता है। यह शेयर 1,070 रुपए तक जा सकता है जो अभी 500 रुपए के आस-पास है। ग्लैंड फार्मा में 17% का मुनाफा मिलने की उम्मीद है। यह 4,500 रुपए तक जा सकता है। ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि पॉलीकैब के शेयर में 11% का मुनाफा मिल सकता है और यह 2,723 रुपए तक जाने की उम्मीद में है।

सनटेक रियल्टी का शेयर 619 तक जा सकता है

सनटेक रियल्टी का शेयर 619 रुपए तक जाने की उम्मीद में है। इससे इसमें 24% का फायदा मिलने की संभावना है। CCL प्रोडक्ट के शेयर में 18% का रिटर्न मिलने की उम्मीद है। यह शेयर 500 रुपए तक जा सकता है। बीमा कंपनी ICICI प्रूडेंशियल 47% का मजबूत रिटर्न दे सकता है। इस शेयर के 836 रुपए तक जाने की उम्मीद है। प्रेस्टिज एस्टेट के शेयर में 32% का फायदा मिलने की उम्मीद जताई गई है। यह शेयर 621 रुपए तक जा सकता है।

टाटा मोटर्स भी बढ़ेगा

हाल में बेहतरीन रिटर्न देनेवाला टाटा मोटर्स अभी भी फायदा दे सकता है। इसका शेयर 566 रुपए तक जा सकता है जिससे इसमें 14% का मुनाफा मिलने की उम्मीद है। रिलायंस इंडस्ट्रीज भी 19% बढ़ सकता है। यानी इसका लक्ष्य 2,860 रुपए तय किया गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के शेयर में 31% का रिटर्न मिलने की उम्मीद जताई गई है। यह 620 रुपए तक जा सकता है। जबकि क्रिसिल के शेयर में 30% के रिटर्न मिलने की उम्मीद है। यह 3,750 रुपए तक जा सकता है।

वीमार्ट के शेयर में 22% का रिटर्न मिल सकता है

वीमार्ट के शेयर में 22% का मजबूत रिटर्न मिल सकता है जो 4,516 रुपए तक जा सकता है। इसी तरह डालमिया के शेयर के 1,890 रुपए तक जाने की संभावना है। यानी इसमें 41% के रिटर्न की उम्मीद जताई गई है। इंडिया मार्ट के शेयर में 40% के फायदे की उम्मीद जताई गई है। यह शेयर 9,218 रुपए तक जा सकता है। SBI ग्रुप के दो शेयर्स इस लिस्ट में हैं। एक खुद SBI के शेयर में 40% के रिटर्न की उम्मीद है तो SBI कार्ड के शेयर में 51% का फायदा मिल सकता है।