पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61716.05-0.08 %
  • NIFTY18418.75-0.32 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473880.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)637561.3 %
  • Business News
  • HDFC Securities Mobile App Has Been Troubled For Two Days, Customers Are Unable To See Portfolio Details

वेबसाइट पर सब कुछ सही:HDFC सिक्योरिटीज के मोबाइल ऐप पर दो दिनों से दिक्कत, ग्राहकों को पोर्टफोलियो डिटेल्स नहीं दिख रही

मुंबई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

HDFC सिक्योरिटीज का मोबाइल ऐप दो दिनों से निवेशकों को दिक्कत दे रहा है। इस ऐप में ग्राहकों के पोर्टफोलियो की डिटेल्स नहीं दिख रही है। हालांकि HDFC सिक्योरिटीज ने कहा है कि उसका ऐप काम कर रहा है।

वेबसाइट पर सब कुछ सही है

वैसे जब इसकी वेबसाइट के जरिए लॉगइन किया गया तो वहां पर सब कुछ सही है। पर मोबाइल ऐप में पोर्टफोलियो डिटेल्स पर जब क्लिक किया जा रहा है तो इस फीचर को अस्थाई रूप से बंद करने का मैसेज आता है। शुक्रवार के बाद सोमवार को भी इसी तरह का मैसेज निवेशकों को मिल रहा था।

शुक्रवार से शुरू हुई समस्या

HDFC सिक्योरिटीज के मोबाइल ऐप में यह टेक्निकल इश्यू शुक्रवार को शुरू हुआ था। ब्रोकिंग फर्म ने कहा कि उसका ऐप अच्छा चल रहा है। हालांकि काफी सारे निवेशकों ने शुक्रवार को और सोमवार को भी इसी तरह की दिक्कतों को सोशल मीडिया पर साझा किया। इस संवाददाता ने भी जब इसकी जांच की तो यही समस्या दिखी।

कंपनी ने कहा मोबाइल ऐप चल रहा

HDFC सिक्योरिटीज ने ग्राहकों से कहा कि हमारा मोबाइल ऐप सही चल रहा है। आप लोगों से अपील है कि आप इस संबंध में स्क्रीनशॉट शेयर करें। या फिर हमारे वीडियों लिंक को डाउनलोड करें। सोमवार को भी काफी सारे ग्राहकों ने इस तरह की समस्या को साझा किया।

कई तरह की सुविधाएं देती है कंपनी

HDFC सिक्योरिटीज पर्सनल फाइनेंस के साथ कई तरह की सुविधाएं अपने प्लेटफॉर्म पर देती है। इसमें शेयर में ट्रेडिंग से लेकर करेंसी ट्रेडिंग, कमोडिटी ट्रेडिंग और अन्य सारी सुविधाएं होती हैं। म्यूचुअल फंड की खरीदी, IPO, NCD और अन्य ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। साल 2000 में शुरु हुई इस ब्रोकिंग कंपनी के पास 159 शहरों में 216 से ज्यादा शाखाएं हैं।

1,140 करोड़ रुपए रहा रेवेन्यू

वित्तवर्ष 2021 यानी मार्च 2021 तक इसका रेवेन्यू 1,140 करोड़ रुपए रहा। 703 करोड़ रुपए इसका फायदा रहा। वित्त वर्ष 2018 में इसका फायदा 341 करोड़ रुपए था। वित्तवर्ष 2020 में फायदा 384 करोड़ रुपए था। यानी एक साल में इसका फायदा दोगुना हो गया। इसके पास 10 लाख से ज्यादा एक्टिव क्लाइंट हैं। कुल ग्राहकों की संख्या 27 लाख से ज्यादा है। 2020 में इसके पास 7.5 लाख एक्टिव क्लाइंट थे। इसके कुल ट्रांजेक्शन में मोबाइल ऐप से 50% ट्रांजेक्शन होता है।