पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Food Delivery Platform Zomato Begins Layoffs Across Functions; Plans To Shrink Workforce By 4%

अब जोमैटो में छंटनी शुरू:टोटल वर्कफोर्स में से 4% एम्प्लॉइज को निकालेगी कंपनी, 3 टॉप ऑफिशियल्स पहले ही दे चुके इस्तीफा

14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने भी अब एम्प्लॉइज की छंटनी शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोमैटो ने इस सप्ताह से एम्प्लॉइज की छंटनी करना शुरू कर दिया है। क्योंकि कंपनी तेजी से बढ़ते चैलेंजिंग मैक्रो एनवायरनमेंट में कॉस्ट कटिंग और प्रॉफिटेबल बनने की कोशिश कर रही है।

4% एम्प्लॉइज की छंटनी करेगा जोमैटो
इस मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि प्रोडक्ट, टेक, कैटलॉग और मार्केटिंग जैसे फंक्शंस में कम से कम 100 एम्प्लॉई पहले ही छंटनी का शिकार हो चुके हैं। हालांकि, सप्लाई चेन के एम्प्लॉइज प्रभावित नहीं हुए हैं। कंपनी का प्लान अपने टोटल वर्कफोर्स में से कम से कम 4% एम्प्लॉइज की छंटनी करने का है। जोमाटो की ओर से इस खबर पर अब तक कोई बयान नहीं आया है।

अभी कंपनी में करीब 3,800 एम्प्लॉइज
गुरुग्राम बेस्ड कंपनी जोमैटो में अभी करीब 3,800 एम्प्लॉइज काम करते हैं। बता दें कि जोमैटो ने आखिरी बार 2020 में छंटनी की थी, तब कंपनी ने महामारी के कारण कारोबार में मंदी के चलते 4,320 में से लगभग 13% स्टाफ यानी 550 से ज्यादा एम्प्लॉइज को निकाल दिया था।

कंपनी से जुड़े सूत्र ने बताया, 'ये रोल्स अनावश्यक हो गए थे। क्योंकि ये एम्प्लॉइज जो ज्यादातर मिड-टू-सीनियर रोल्स में थे, उस समय काम कर रहे थे जब प्रोडक्ट में सुधार किया जा रहा था। ऐसा नहीं है कि प्रोडक्ट का काम खत्म हो गया है, बल्कि एम्प्लॉइज को निकाला जा रहा है।'

क्लाउड किचन से जुड़े कुछ अकाउंट मैनेजर्स किया रिप्लेस
एक दूसरे सूत्र ने कहा कि जोमैटो के फाउंडर और CEO दीपिंदर गोयल ने कुछ दिनों पहले एक टाउनहॉल का आयोजन किया था। जहां उन्होंने संकेत दिया था कि उन कार्यों में नौकरी में कटौती होगी, जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। सूत्रों ने कहा कि क्लाउड किचन से जुड़े कुछ अकाउंट मैनेजर्स को पहले ही रिप्लेस कर दिया गया है।

पिछले कुछ हफ्तों में कंपनी के 3 टॉप ऑफिशियल्स ने किया रिजाइन
पिछले तीन हफ्तों में कंपनी के तीन टॉप लेवल एम्प्लॉइज के रिजाइन देने के बाद अब छंटनी की खबर सामने आई है। जोमैटो के को-फाउंडर मोहित गुप्ता, न्यू इनीशिएटिव हेड राहुल गंजू और इंटरसिटी हेड सिद्धार्थ जेवर ने सीनियर लेवल मैनेजमेंट पर स्थिरता की चिंताओं को देखते हुए इस्तीफा दे दिया था।

खबरें और भी हैं...