पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX52612.670.12 %
  • NIFTY15811.850 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48134-1.51 %
  • SILVER(MCX 1 KG)71385-1.31 %
  • Business News
  • Elon Musk Says Tesla Would Be Shut If Cars Used For Spying

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एलन मस्क की चीन को खरी-खरी:टेस्ला की कारों का इस्तेमाल जासूसी के लिए हुआ तो कंपनी बंद कर देंगे

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर यहां बड़ी प्रतिस्पर्धा है। पिछले साल टेस्ला ने चीन में 1,47,445 कारों की बिक्री की थी। - Money Bhaskar
चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर यहां बड़ी प्रतिस्पर्धा है। पिछले साल टेस्ला ने चीन में 1,47,445 कारों की बिक्री की थी।
  • चीनी सेना की पाबंदी की खबरों पर मस्क की प्रतिक्रिया
  • टेस्ला में लगे कैमरों पर जताई है चीनी सेना ने आपत्ति

अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क ने चीन को खरी-खरी सुनाई है। मस्क ने शनिवार को कहा कि यदि टेस्ला की कार का इस्तेमाल जासूसी के लिए हुआ तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे। मस्क ने यह प्रतिक्रिया उन रिपोर्ट पर दी जिनमें कहा गया है कि चीन की सेना ने अपने परिसरों में टेस्ला की कारों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

बहुत गोपनीय रहती हैं सूचनाएं

एक प्रमुख चीनी फोरम के वर्चुअल डिस्कशन में बोलते हुए एलन मस्क ने कहा कि हमारे पास किसी भी सूचना को बहुत गोपनीय रखने के कई कारण मौजूद हैं। टेस्ला के CEO ने कहा कि यदि चीन या कहीं और किसी वाहन का इस्तेमाल जासूसी के लिए होता है तो टेस्ला को बंद कर दिया जाएगा।

चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरों पर जताई आपत्ति

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि चीनी सेना ने टेस्ला की कारों के अपने परिसर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरों से सुरक्षा चिंता जताते हुए यह पाबंदी लगाई है। प्रतिबंध से जुड़ी यह रिपोर्ट्स ऐसे समय में सामने आई हैं जब चीन और अमेरिका के अधिकारी अलास्का में बातचीत कर रहे हैं। जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत हो रही है।

दुनिया की दोनों सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को विश्वास बहाल करना चाहिए

टेस्ला के CEO एलन मस्क के दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शुमार अमेरिका और चीन को आपस में विश्वास बहाल करने का आग्रह किया। इसके अलावा मस्क ने क्वांटम फिजिक्स से जुड़े चीनी विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ भी विचार-विमर्श किया।

चीन में पिछले साल टेस्ला की 1,47,445 कारों की बिक्री

चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर यहां बड़ी प्रतिस्पर्धा है। पिछले साल टेस्ला ने चीन में 1,47,445 कारों की बिक्री की थी। हालांकि, टेस्ला को चीन में घरेलू कार निर्माता कंपनी नियो इंक से तगड़ा कंपटीशन मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...