पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Customers Of E commerce Company's Pay Letter Service Doubled In 7 Months, Crossed 60 Lakhs

पे लेटर सर्विस में दूसरे नंबर पर फ्लिपकार्ट:ई-कॉमर्स कंपनी की इस सर्विस के ग्राहक 7 महीने में दोगुने हुए, 60 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की पे लेटर सर्विस के कस्टमर लगातार बढ़ रहे हैं। केवल 7 महीने में ही ये दोगुने होकर 60 लाख के पार पहुंच गए हैं। 60 लाख यूजर्स के साथ, फ्लिपकार्ट पे लेटर सिंपल के बाद दूसरा सबसे बड़ा 'बाय नाउ पे लेटर' प्लेयर बन गया है।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि 'पे लेटर' सर्विस शॉपिंग एक्सपीरिएंस को अफोर्डेबल और सुविधाजनक बनाती है। इस फैसिलिटी से ज्यादा से ज्यादा लोग हर महीने जुड़ रहे हैं। कंपनी बेहद सुविधाजनक चेकआउट एक्सपीरिएंस देने का दावा करती है क्योंकि प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट लाइन के लिए किसी कागजी कार्रवाई या डाउन पेमेंट की जरूरत नहीं होती है।

BNPL का मार्केट 5 साल में हो जाएगा दोगुना
फ्लिपकार्ट के फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के एसवीपी एंड हेड धीरज अनेजा ने कहा कि एक रिसर्च के अनुसार आने वाले 5 सालों में बाय नाउ पे लेटर ( BNPL ) का मार्केट 10 गुना बढ़ने वाला है। 2026 तक आंकड़ा 40 अरब डॉलर के पार हो जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि क्रेडिट कार्ड होने पर भी 45% ग्राहक BNPL के साथ खरीदारी करना पसंद करते हैं।

BNPL क्या है?
BNPL ऑप्शन में कंपनियां सामान खरीदने के लिए आपको लोन देती हैं। यानी अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो भी आप खरीदारी कर सकते हैं। आप दिए गए समय के अंदर किश्तों में अपना पेमेंट कर सकते हैं। अगर कंपनी की तरफ से दिए गए समय में आप लोन नहीं चुका पाते तो फिर उस पर ब्याज लगने लगता है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर पर मिलता है ₹1 लाख तक का लोन
फ्लिपकार्ट के पे लेटर ऑप्शन में कस्टमर को 1 लाख रूपए तक लोन मिलता है। यह लोन कस्टमर की प्रोफाइल क्रेडिट के आधार पर मिलता है। लोन मिलने पर कस्टमर महीने भर में कई बार खरीदारी कर सकते हैं और कंपनी की पॉलिसी अनुसार 30 दिनों के भीतर लोन चुका सकते हैं। यह लोन किश्तों में चुकाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...