पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX48690.8-0.96 %
  • NIFTY14696.5-1.04 %
  • GOLD(MCX 10 GM)475690 %
  • SILVER(MCX 1 KG)698750 %
  • Business News
  • Corona ; COVID 19 ; Vistara Airlines Extended Help, Doctors And Nursing Staff Will Get Tickets For Free

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सराहनीय पहल:विस्तारा एयरलाइंस ने बढ़ाया मदद का हाथ, डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को फ्री में मिलेगा टिकिट

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस मुश्किल समय में एयरलाइंन कंपनी विस्तारा ने एक शानदार पहल की है। कंपनी ने सरकारी अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टर्स और नर्स को देशभर में कहीं भी जाने के लिए विस्तारा ने फ्री में अपनी सेवा देने की पेशकश की है। विस्तारा ने मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन को पत्र लिखकर मदद की पेशकश की है।

कंपनी ने क्या कहा है?
विस्तारा ने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री को एक पत्र लिखा है जिसमें कंपनी की तरफ से कहा गया है कि वे कोरोना के खिलाफ जारी इस युद्ध में एक सार्थक भूमिका निभाना चाहते हैं। कंपनी ने कहा है कि वो फ्रंट लाइन वर्कर्स को मुफ्त में एक जगह से दूसरी जगह जाने की सुविधा दे सकते हैं। चिट्ठी में कहा गया है कि हमे बहुत खुशी होगी अगर हम अपने डॉक्टर और नर्सों को फ्री में एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम कर सकें। काम पूरा होने के बाद उन्हें उनके वापस उनकी जगह छोड़ने की जिम्मेदारी भी हम ले सकते हैं।

इंडिगो भी 30 अप्रैल तक नहीं लेगा चेंज चार्ज
एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो ने डोमेस्टिक फ्लाइट के टिकटों पर समय या तारीख बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं लेने का फैसला किया था। इंडिगो 30 अप्रैल और स्पाइसजेट 15 मई तक नई बुकिंग पर चेंज फीस नहीं लेगी। कोरोना के कारण कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कंपनियो ने ये फैसला किया है।

एयरपोर्ट्स पर बढ़ी निगरानी
कोरोना की रोकथाम को लेकर अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) भी सख्त हो गया है। महानिदेशालय ने चेतावनी जारी की है कि अगर एयरपोर्ट पर कोरोना के नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए तो जुर्माना लगाया जा सकता है।

बीते 24 घंटे में 3 लाख 54 हजार 533 नए संक्रमित आए
देश में कोरोना की दूसरी लहर दिन-ब-दिन खतरनाक होती जा रही है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3 लाख 54 हजार 533 नए संक्रमित सामने आए। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस दौरान 2,806 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई। राहत की बात ये है कि रिकवर होने वाले लोगों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। रविवार को 2 लाख 18 हजार 561 लोगों ने कोरोना को मात दी।