पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Elon Musk Bernard Arnault Net Worth (The Richest People In The World)

अरनॉल्ट कुछ देर के लिए बने दुनिया के सबसे अमीर:मस्क को पछाड़कर टॉप पर पहुंचे, शेयरों में गिरावट के बाद दोबारा लुढ़के

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने कुछ देर के लिए दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी के रूप में अपना खिताब खो दिया। लक्जरी ब्रांड लुई वुइटन के चीफ एग्जीक्यूटिव बर्नार्ड अरनॉल्ट ने 185.3 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ उन्हें पछाड़ दिया था, लेकिन शेयरों में गिरावट के कारण कुछ देर बाद उनकी नेटवर्थ नीचे आ गई और वो दोबारा दूसरे नवंबर पर आ गए।

फोर्ब्स के अनुसार गुरुवार सुबह बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 184.7 बिलियन डॉलर थी। एलन मस्क की नेटवर्थ 185.4 बिलियन डॉलर है। यानी एलन मस्क अभी भी पहले नंबर पर हैं। टेस्ला के शेयरों में तेजी के बाद नवंबर 2021 में मस्क दुनिया का सबसे अमीर कारोबारी बने थे। उन्होंने अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया था।

मस्क की कुल संपत्ति में भारी गिरावट
ट्विटर डील के बाद से ही एलन मस्क की नेटवर्थ में गिरावट देखी जा रही है। 8 नवंबर को मस्क की नेटवर्थ 200 अरब डॉलर से नीचे आई गई थी। इसके अलावा चीन में लगे कोरोना प्रतिबंधों के कारण भी टेस्ला को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। टेस्ला के लिए चीन अमेरिका के बाद सबसे बड़ा बाजार है।

एलन मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से नीचे जा चुकी है।
एलन मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से नीचे जा चुकी है।

बर्नार्ड अरनॉल्ट कौन हैं?
बर्नार्ड अरनॉल्ट को मॉडर्न लग्जरी फैशन इंडस्ट्री का गॉडफादर माना जाता है। ये दुनिया के सबसे बड़े फैशन ग्रुप लुई वितॉ मोएट हेनेसी (LVMH) के फाउंडर, चेयरमैन और सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं। बर्नार्ड अर्नाल्ट का ग्रुप लुई वितॉ मार्केट कैप के लिहाज अपने नजदीकी कॉम्पिटिटर केरिंग से करीब चार गुना ज्यादा बड़ा है।

बर्नार्ड अरनॉल्ट आमतौर पर अपने प्राइवेट जेट में यात्रा करना पसंद करते हैं।
बर्नार्ड अरनॉल्ट आमतौर पर अपने प्राइवेट जेट में यात्रा करना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें...
एशिया के सबसे बड़े दानवीरों में 3 भारतीय:फोर्ब्स की लिस्ट में अडानी टॉप

मंगलवार को फोर्ब्स ने एशिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट जारी की। इनमें भारत के गौतम अडानी, शिव नादर और अशोक सूता का भी नाम शामिल है। इसके अलावा मलेशियाई-भारतीय बिजनेसमैन ब्राह्मल वासुदेवन और उनकी वकील पत्नी शांति कंडिया का नाम भी इस लिस्ट में हैं। वे भारत और मलेशिया में परोपकार पर खर्च कर रहे हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...