पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Bank Holidays December 2022;Guru Govind Singh Jayanti, Christmas Day, New Year's Eve

दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक:क्रिसमस और गुरु गोविंद सिंह जी का जन्मदिवस जैसे कई फेस्टिवल रहेंगे, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साल का आखिरी महीना दिसंबर शुरू हो चुका है। इस महीने में देश भर में बैंक करीब 13 दिन बंद रहने वाले हैं। इस बात की जानकारी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के हॉलिडे कैलेंडर से मिली है। 31 दिन के दिसंबर के महीने में कई त्योहार हैं, जिनके कारण बैंकों की छुट्‌टियां रहेंगी।

इस बार रविवार को क्रिसमस
दिसंबर महीने में अलग-अलग राज्यों और शहरों में दिसंबर में 3, 12, 19, 26, 29, 30, 31 तारीख को बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 4, 10, 11, 18, 24, 25, दिसंबर को दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा रविवार का साप्ताहिक अवकाश है। इस बार क्रिसमस (25 दिसंबर) को भी रविवार के दिन ही है।

ऐसे में अगर आपको अगले महीने बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम हो तो इन छुट्टियों के दिनों को छोड़कर आप बैंक जा सकते हैं। ऐसे में यहां देखें दिसंबर महीने में आपके राज्य और शहर में बैंक कब-कब बंद रहेंगे...

नोट: इसके अलावा अलग-अलग राज्यों में विभिन्न कारणों के चलते बैंक बंद रहेंगे। RBI की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

शिलांग में 2 लॉन्ग हॉलिडे
दिसंबर में शिलांग में 2 लॉन्ग हॉलिडे पड़ रहे हैं। पहला 10 से 12 दिसंबर तक और दूसरा 24 से 26 दिसंबर तक पड़ेगा। इसके चलते यहां के लोगों को इस महीने थोड़ी परेशानी हो सकती है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया हर महीने अपनी वेबसाइट पर बैंक हॉलिडे लिस्ट को अपडेट करता है। आप RBI की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे चेक कर सकते हैं।