• Home
  • Mumbai man ordered phone from Amazon but the theft occurred before hand; Jeff Bezos wrote angrily, e mail action and refund

कंज्यूमर का ख्याल /मुंबई के शख्स ने अमेजन से मंगवाया फोन लेकिन हाथ आने से पहले ही हुआ चोरी; गुस्से में लिख डाला जेफ बेजोस को ईमेल, फौरन हुई कार्रवाई और मिला रिफंड

  • अमेजन की टीम ने ग्राहक से संपर्क कर इस मामले को सुलझाया
  • बेजोस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपने कस्टमर्स का मेल आज भी खुद पढ़ते हैं

मनी भास्कर

Oct 17,2020 10:52:51 PM IST

नई दिल्ली. मुंबई के रहने वाले ओंकार हनमंते ने दिग्गज ई-कॉमर्स बेवसाइट अमेजन से एक फोन ऑर्डर किया लेकिन वो फोन उसके हाथ आने से पहले चोरी हो गया। ओंकार के मुताबिक, उसने अपने दादी के लिए नोकिया का बेसिक फोन ऑर्डर किया था जो कि उसे पैकेट नहीं मिला बल्कि उसकी सोसाइटी के गेट से चोरी हो गया। जबकि वेबसाइट पर यह स्टेटस दिखा रहा था कि फोन डिलिवर हो गया है। इसके बाद वह कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस जो कि अमेरिका में रहते हैं उन्हें कंप्लेंट ई-मेल लिखा।

यहां पढ़िए उस मेल का अंश-

'हाय जेफ,

उम्मीद है कि आप कुशलपूर्वक होंगे

मैं आपकी ग्राहक सेवा और डिलिवरी व्यवस्था से बहुत निराश हूं। मैंने अमेजन से जो फोन ऑर्डर किया है वह मुझे डिलिवर नहीं किया गया और मेरी सोसाइटी गेट पर ही रख दिया गया, जो वहां से चोरी हो गया। मुझे इस डिलिवरी के बारे में कोई फोन नहीं आया था। इतना ही नहीं जब आपकी कस्टमर सर्विस टीम से बात करता हूं तो वे हमेशा की तरह रटा-रटाया जवाब देती है कि जांच चल रही है। जैसे में किसी बॉट से बात कर रहा हूं। नीचे दिए गए लिंक पर मैं आपको CCTV फुटेज भी उपलब्ध करा रहा हूं। यह पूरा मामला मेरे लिए निराशाजनक है और आगे से इस वेबसाइट के जरिए कुछ भी खरीदने से पहले मैं कम से कम दो बार सोचूंगा।

मामले पर जेफ बेजोस ने लिया तुरंत एक्शन

आपको जानकार आश्चर्य होगा कि ओंकार के मेल के बाद जेफ बेजोस ने तुरंत इस पर एक्शन लिया और अपनी टीम से संपर्क किया। बेजोस ने अपनी टीम को तत्काल इस समस्या को हल करने का सुझाव दिया। साथ ही अमेजन के कर्मचारियों ने कुछ ही दिनों में उस शख्स से संपर्क किया और उसकी समस्या को सुलझा दिया और उस शख्स को फोन के पैसे वापस कर दिए। बता दें कि जेफ बेजोस ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपने कस्टमर्स का मेल आज भी खुद पढ़ते हैं। अगर वह सीधे जवाब नहीं दे पाते तो इसे संबंधित विभाग को फॉरवर्ड कर देते हैं।

मामला सुलझने के बाद ओमकार ने क्या कहा

कंपनी की तरफ से मामला सुलझते और रिफंड मिलने के बाद ओंकार ने बताया कि अमेजन अपने ग्राहकों के शिकायत पर ध्यान देती है। अगर कोई ग्राहक सही है तो वो रिफंड देते हैं या प्रोडक्ट को दोबारा डिलीवर करते हैं। उन्होंने कहा कि अब वे अमेजन के कस्टमर सर्विसेज खुश हैं।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.