पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Adani's Entry Into Healthcare Sector After Cement Business, Formed A Company

अडाणी का नया इनीशिएटिव:सीमेंट कारोबार के बाद अडाणी की हेल्थकेयर क्षेत्र में एंट्री, बनाई कंपनी

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अडाणी सीमेंट कारोबार के बाद अब हेल्थकेयर सेक्टर में उतरने को तैयार हैं। इसके लिए अडाणी एंटरप्राइजेस की सब्सिडियरी अडाणी हेल्थ वेंचर्स लिमिटेड कंपनी बनाई गई है। इसे 17 मई को बनाया गया।

AHVL चिकित्सा और जांच सुविधाओं की स्थापना व संचालन के अलावा, हेल्थ टेक्नोलॉजी आधारित सुविधाओं, रिसर्च सेंटर्स आदि की स्थापना करेगी।

ग्रुप हेल्थकेयर सेक्टर में करीब 31,088 करोड़ रुपए का निवेश कर सकता है। अडाणी ग्रुप और पीरामल हेल्थकेयर सरकारी फार्मा कंपनी HLL हेल्थकेयर को खरीदने की होड़ में हैं।

अडाणी हेल्थ वेंचर्स है नाम
अडाणी हेल्थ वेंचर्स लिमिटेड हेल्थकेयर से संबंधित कारोबार करेगी। इसमें मेडिकल और डायग्नोस्टिक सेवाएं भी शामिल होंगी। यह मेडिकल और मेडिकल टेस्ट से संबंधित सेवाएं देने के साथ ही हेल्थ टेक सुविधाएं भी देगी। इसके रिसर्च सेंटर भी होंगे और मेडिकल से जुड़ी अन्य सेवाएं भी यह कंपनी देगी।

सीमेंट क्षेत्र में उतरने की भी घोषणा
अडाणी ग्रुप ने अपनी फाइलिंग में कहा है कि यह हेल्थकेयर कंपनी आने वाले समय में अपना संचालन शुरू करेगी। हालांकि, कंपनी की ओर से कारोबार शुरू करने के समय के बारे में नहीं बताया गया है।

इस ऐलान के ठीक एक दिन पहले समूह ने अंबुजा सीमेट्स और एसीसी के अधिग्रहण की घोषणा की थी। स्विट्जरलैंड के होलसिम समूह से अडाणी समूह ने इन दोनों कंपनियों में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। इस अधिग्रहण के पूरा होते ही अडाणी समूह देश का दूसरा सबसे बड़ा सीमेंट उत्पादक बन जाएगा।

खबरें और भी हैं...