• Home
  • 6 companies, including Adani and Suntec Realty, showed interest in buying HDIL, will be sold under NCLT process

झटका /अडानी और सनटेक रियल्टी सहित 6 कंपनियों ने दिखाई एचडीआईएल को खरीदने में दिलचस्पी, एनसीएलटी प्रक्रिया के तहत होगी बिक्री

वधावन समूह की एचडीआईएल मुंबई के रियल्टी सेक्टर में मौजूद थी लेकिन अब यह दिवालिया हो चुकी है वधावन समूह की एचडीआईएल मुंबई के रियल्टी सेक्टर में मौजूद थी लेकिन अब यह दिवालिया हो चुकी है

  • एचडीआईएल के मालिक पीएमसी बैंक घोटाले में पहले से ही जेल में हैं
  • 8 जुलाई तक अस्थाई लिस्ट को लेकर कोई आपत्ति होगी तो उसकी सुनवाई होगी

मनी भास्कर

Aug 04,2020 03:56:44 PM IST

मुंबई. कर्ज में डूबी एचडीआईएल बिकने के कगार पर आ चुकी है। अडानी, सनटेक रियल्टी सहित कुल 6 कंपनियों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। एचडीआईएल की बिक्री दिवाला प्रक्रिया के तहत की जाएगी। हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में यह जानकारी दी है। इस कंपनी के मालिक राकेश और सारंग वधावन पीएमसी बैंक घोटाले के आरोप में जेल में हैं।

6 कंपनियों ने खरीदने में दिखाई है दिलचस्पी

बता दें कि अडानी समूह मुंबई के प्रॉपर्टी सेक्टर में पहले से ही मौजूद है। यह यहां मुंबई में भायखला इलाके में प्रॉपर्टी डेवलप कर रही है। एचडीआईएल के खरीदने से अडानी को मुंबई में और ज्यादा आसानी हो जाएगी। कंपनी ने कहा है कि उसके अधिग्रहण में कुल 6 कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। इसमें एक एआरसी भी है। सुरक्षा असेट रिकंस्ट्रक्शन ने भी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इंटरनेशनल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी, एन एस सॉफ्टवेयर और हर्षवर्धन रेड्डी भी ईओआई में शामिल हुए थे लेकिन वे पात्र नहीं पाए गए।

फरवरी में ईओआई मंगाए गए थे

इससे पहले अडानी प्रॉपर्टीज और सुरक्षा ग्रुप ने जेपी इंफ्राटेक के दिवाला प्रक्रिया में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, आखिर में सरकारी कंपनी एनबीसीसी ने इस कंपनी को खरीद लिया था। दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत कंपनी के अधिग्रहण के लिए फरवरी में ईओआई आमंत्रित किए गए थे। हालांकि कई बार इसकी तारीख को बढ़ाया भी गया था।

रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल अभय एन मनुधने कंपनी से जुड़े मामलों, बिजनेस और परिसंपत्तियों को मैनेज कर रहे हैं। मनुधने की नियुक्ति नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने पिछले साल अगस्त में की थी।

ईओआई के लिए 31 जुलाई अंतिम तारीख थी

एचडीआईएल की सूचना के मुताबिक ईओआई की अंतिम तारीख 31 जुलाई तय की गई थी। इस दौरान कुल 6 कंपनियों ने ईओआई से संबंधित आवेदन किया है। हालांकि इंटरनेशनल असेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने आईबीसी की धारा 29 ए के तहत अंडरटेकिंग प्रस्तुत नहीं किया है। अगर कंपनी 8 अगस्त तक इसे दे देती है तो वह भी पात्र हो जाएगी। कंपनी ने कहा है कि अस्थायी लिस्ट को जारी किए जाने के पांच दिन के भीतर यानी की आठ अगस्त तक जरूरी दस्तावेज के साथ इस लिस्ट को लेकर कोई भी अगर दिक्कतें हैं तो उसे बताया जा सकता है।

रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल को अगर कोई आपत्ति प्राप्त होती है तो उस पर विचार के बाद संभावित कंपनियों की अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी।

X
वधावन समूह की एचडीआईएल मुंबई के रियल्टी सेक्टर में मौजूद थी लेकिन अब यह दिवालिया हो चुकी हैवधावन समूह की एचडीआईएल मुंबई के रियल्टी सेक्टर में मौजूद थी लेकिन अब यह दिवालिया हो चुकी है

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.