• Home
  • Msme
  • Open your shop on Amazon, sell goods to customers all over the world

फीचर आर्टिकल /अमेजन पर खोलिए अपनी दुकान, दुनियाभर के ग्राहकों को बेचिए सामान

मनी भास्कर

Oct 01,2020 07:34:04 PM IST

अगर आप कोई व्यापार करते हैं और अपने व्यापार को कई गुना बढ़ाना चाहते हैं या फिर व्यापार शुरू करना चाहते हैं और अपना उत्पाद बेचने के लिए बाजार की तलाश में हैं तो अमेजन से अच्छा प्लेटफार्म आपके लिए कोई भी नहीं है। गौरतलब है कि इंटरनेट ने अब लोगों के शॉपिंग करने के तरीके को पूरी तरह बदल कर रख दिया है। कोरोना महामारी के बाद अब ऑनलाइन शॉपिंग एक सुरक्षित और प्रचलित माध्यम बनता जा रहा है। गोल्डमैन ने 'ग्लोबल इंटरनेट-ई-कॉमर्स स्टीपेनिंग कर्व' टाइटल से एक रिपोर्ट में कहा है कि साल 2024 तक भारत का ई-कॉमर्स कारोबार 99 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। अमेजन भारत की सबसे अग्रणी ई कॉमर्स वेबसाइट है, जहाँ पर 6.5 लाख से भी ज्यादा व्यापारी रजिस्टर्ड हैं, और आप भी अमेजन पर रजिस्टर करवाकर अपने व्यापार और उत्पाद को अपने शहर, गांव या प्रदेश की सीमा से बाहर देश और दुनिया के ग्राहकों तक पहुंचा सकते हैं और अपने व्यापार और लाभ में कई गुना तक बढ़ोत्तरी कर सकते हैं।

अमेजन देगा आपके बिज़नेस को जोरदार शुरूआत केवल 3 चीजों के साथ

अमेजन के साथ जुड़कर व्यापार करना बहुत ही आसान है। इसके लिए न तो आपको किसी व्यस्त बाजार में महंगी दुकान खरीदने की जरूरत है और न ही शानदार शो रूम बनाने की जरूरत है और न ही लंबा चौड़ा पेपरवर्क करने की जरूरत है। सिर्फ 3 चीजों यानी ईमेल, पैन नंबर और जीएसटी नंबर के साथ आप अमेजन पर अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं और करोड़ों ग्राहकों से जुड़कर अपने लाभ को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

अमेजन साथी बनकर सीखें व्यापार बढ़ाने के गुण

एक विक्रेता के रूप में आप अमेजन साथी प्रोग्राम के साथ जुड़कर अपने व्यापार को और ज्यादा बढ़ाने के तरीके जान सकते हैं। अमेजन साथी अमेजन से जुड़े विक्रेताओं के लिए एक प्रोग्राम है जिसमें वे अपने अनुभव और अपनी सीख को दूसरे विक्रेताओं के साथ साझा करते हैं, और उन्हें ऑनलाइन बिजनेस चलाने और फायदा कमाने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में सलाह देते हैं। इस प्रोग्राम के जरिए अमेजन से जुड़े विक्रेता एक दूसरे के अनुभवों का लाभ लेकर अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं। यदि आप अमेजन के मौजूदा विक्रेता हैं तो बस साइट पर अपनी जानकारी भरिए और आपसे संपर्क करके आपको अमेजन साथी बनने के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर दी जाएगी।

अमेजन साथी बनने के फायदे

  • एक व्यापारी के लिए हमेशा अपने व्यापारी साथियों के साथ संपर्क में बना रहना फायदेमंद होता है। अमेजन साथी के माध्यम से आपकी अपने साथी व्यापारियों से पहचान बनेगी और आप अपने अनुभव उनके साथ साझा करके सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे।

  • अमेजन साथी बनकर आप अपने विक्रेता साथियों के जरिए देश और दुनिया के अलग-अलग शहरों के बाजारों के नए ट्रेंड और उतार चढ़ाव के बारे में जानकारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • आप अपने अनुभवों और सीखों को बाजार के नए व्यापारियों को बताकर उनकी मदद कर सकते हैं और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करके व्यापारी समुदाय की सहायता कर सकते हैं।

  • अमेजन साथी बनकर आपको व्यापार के हर क्षेत्र में सहायता और सहयोग करने के लिए लोग उपलब्ध होते हैं जो आपकी किसी परेशानी में सुझाव और सलाह देकर आपकी मदद कर सकते हैं या आप भी सुझाव और सलाह देकर अपने साथियों की मदद कर सकते हैं।

  • अमेजन साथी बनकर आपको पूरे व्यापारिक समुदाय से बिज़नेस के नए आइडियाज, लागत कम करने और प्रॉफिट बढ़ाने के तरीके, किन गलतियों से बचकर नुकसान होने से बचा जा सकता है जैसी कई बातें जानने को मिलती हैं।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.