• Home
  • Msme
  • Flipkart Group invests Rs 260 cr to pick minority stake in Arvind Fashions arm

कॉरपोरेट डील /अरविंद यूथ ब्रांड्स में 260 करोड़ रुपए का निवेश करेगा फ्लिपकार्ट ग्रुप, माइनॉरिटी हिस्सेदारी के लिए हुआ समझौता

इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट ग्रुप और अरविंद फैशंस अवसरों की पहचान के लिए साथ काम करेंगे। इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट ग्रुप और अरविंद फैशंस अवसरों की पहचान के लिए साथ काम करेंगे।

  • अरविंद फैशंस लिमिटेड की सब्सिडियरी है अरविंद यूथ ब्रांड्स
  • फ्लाइंग मशीन ब्रांड के उत्पादों का कारोबार संभालती है कंपनी

मनी भास्कर

Jul 09,2020 04:23:18 PM IST

नई दिल्ली. अरविंद फैशंस लिमिटेड (एएफएल) ने गुरुवार को बताया कि फ्लिपकार्ट ग्रुप उसकी सब्सिडियरी अरविंद यूथ ब्रांड्स में 260 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट ग्रुप की अरविंद यूथ ब्रांड्स में माइनॉरिटी हिस्सेदारी हो जाएगी। अरविंद फैशंस ने हाल ही में अरविंद यूथ ब्रांड्स का अपनी सब्सिडियरी के रूप में गठन किया है। यह सब्सिडियरी फ्लाइंग मशीन ब्रांड का कारोबार संभालती है।

दोनों कंपनियों के पार्टनरशिप में आएगी मजबूती

एएफएल की ओर से दाखिल रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि इस निवेश के जरिए दोनों कंपनियों की भागीदारी में मजबूती आएगी। अरविंद फैशंस ने कहा कि फ्लिपकार्ट ग्रुप के प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर फ्लाइंग मशीन ब्रांड के उत्पादों की बिक्री पिछले 6 साल से हो रही है। इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट ग्रुप और अरविंद फैशंस अवसरों की पहचान के लिए साथ काम करेंगे। दोनों कंपनियां आकर्षक कीमतों वाले उत्पादों के निर्माण पर काम करेंगे। इस ट्रांजेक्शन के लिए एएफएल की ओर से मेट्टा कैपिटल एडवाइजर्स को वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।

ऑनलाइन ग्रोथ रणनीति में तेजी लाने में मदद मिलेगी: जे. सुरेश

अरविंद फैशंस के एमडी और सीईओ जे. सुरेश ने कहा कि फ्लिपकार्ट ग्रुप के साथ साझेदारी से ऑनलाइन ग्रोथ रणनीति में तेजी लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम अरविंद यूथ फैशंस के लिए ओमनी-चैनल रिटेल अप्रोच तैयार करने पर फोकस कर रहे हैं। इस निवेश से हमारे इन प्रयासों को मदद मिलेगी। वहीं फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति का कहना है कि इस निवेश के जरिए अरविंद यूथ ब्रांड्स की टीम के साथ भागीदारी होगी और इस पोर्टफोलियो के उत्पादों को बाजार में बढ़ावा मिलेगा।

क्या है फ्लाइंग मशीन ब्रांड

अरविंद फैशंस का फ्लाइंग मशीन एक होमग्रोन डेनिम ब्रांड है। यह देश में युवाओं को काफी पसंद आने वाला अपैरल ब्रांड है। फ्लाइंग मशीन ब्रांड की स्थापना 2016 में हुई थी। सुशांत सिंह राजपूत फ्लाइंग मशीन के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं। फ्लाइंग मशीन ब्रांड के तहत किड्स, मेन और वीमेन के कपड़ों की बिक्री करता है।

X
इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट ग्रुप और अरविंद फैशंस अवसरों की पहचान के लिए साथ काम करेंगे।इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट ग्रुप और अरविंद फैशंस अवसरों की पहचान के लिए साथ काम करेंगे।

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.