• Home
  • Market
  • Stock Market Investment: Know What Are The Best Stocks To Invest In? Reliance Industries, IndusInd Bank, Axis Bank, ICICI Bank

शेयर खरीदने का अवसर /बाजार के 23 मार्च के निचले स्तर पर खरीदी करने से चूक गए हैं? अभी भी अच्छे शेयरों में है निवेश का समय

बाजार की तेजी के बावजूद कुछ शेयरों में अभी आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है बाजार की तेजी के बावजूद कुछ शेयरों में अभी आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है

  • बीएसई सेंसेक्स मार्च के निचले स्तर से 40 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहा है
  • कुछ शेयरों में दोगुना की बढ़त हुई तो कुछ शेयर अभी भी निचले स्तर पर ही हैं

मनी भास्कर

Jul 09,2020 04:22:07 PM IST

मुंबई. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सूचकांक गुरुवार को 450 से ज्यादा अंकों की बढ़त के साथ 36,759 अंक पर दोपहर को कारोबार कर रहा था। 23 मार्च के निचले स्तर 25,981 से यह करीबन 40 प्रतिशत बढ़ चुका है। ऐसे में अगर आप इस तेजी में निवेश का मौका गंवा चुके हैं तो आप अभी भी कुछ शेयरों में निवेश कर सकते हैं। विश्लेषकों के अनुसार अच्छे शेयर अभी भी कम वैल्यूएशन पर कारोबार कर रहे हैं।

अच्छे शेयरों से मुनाफा वसूली भी कर सकते हैं

आनंद राठी सिक्योरिटीज के नरेंद्र सोलंकी कहते हैं कि बाजार इस समय तेजी में है। इसमें कब करेक्शन होगा, यह कहा नहीं जा सकता है। इसलिए निवेश के लिए आप अभी भी चाहें तो फैसला ले सकते हैँ। वे कहते हैं कि अगर आपने पहले निवेश किया है और अच्छे शेयरों में मुनाफा मिल रहा है तो इसे बेच सकते हैं। इसकी बजाय आप इसी पैसे को दूसरे उन अच्छे शेयरों में निवेश कर सकते हैं, जो अभी तक इस तेजी में नहीं बढ़े हैं।

निजी बैंकों के कुछ शेयर अच्छे वैल्यूएशन पर हैं

उनका कहना है कि ऐसे काफी शेयर हैं जो अभी भी तेजी में नहीं बढ़े हैं। हालांकि बैंकिंग शेयरों से दूर रहना चाहिए। कुछ निजी बैंकों के शेयरों को आप देख सकते हैं जो अच्छे वैल्यूएशन पर हैं। उनके अनुसार बाजार में सभी सेक्टर में देखें तो कुछ शेयर बढ़े हैं तो कुछ घटे भी हैं। के.आर. चौकसी के देवेन चौकसी कहते हैं कि बाजार यहां से तेजी में रहेगा। हो सकता है कि थोड़ा बहुत करेक्शन भी हो, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

बाजार में करेक्शन होता है तो निवेश का बनेगा अवसर

वे कहते हैं कि आप किसी भी सेक्टर में निवेश कीजिए, लेकिन शेयरों का चयन अच्छा कीजिए। हर सेक्टर में कई शेयर ऐसे हैं जो इस समय आकर्षक मूल्यांकन पर हैं। कुछ शेयर काफी बढ़े हैं, पर अगर यहां से थोड़ी गिरावट बाजार में होती है और उन शेयरों में 10-15 प्रतिशत की कमी आती है तो आप उनमें फिर से निवेश कर सकते हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज, वोडाफोन जैसे शेयर दोगुना बढ़े

आंकड़े बताते हैं कि जनवरी में अपने टॉप 42,200 से बीएसई अभी भी 15 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। लेकिन मार्च के निचले स्तर से यह 40 प्रतिशत बढ़ चुका है। इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज, वोडाफोन, रुचि सोया, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, इंडसइंडस बैंक जैसे शेयर काफी बढ़ चुके हैं। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज को छोड़कर कई शेयर अपने उच्च स्तर से काफी नीचे हैं।

X
बाजार की तेजी के बावजूद कुछ शेयरों में अभी आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई हैबाजार की तेजी के बावजूद कुछ शेयरों में अभी आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.