• Home
  • Market
  • Rights issue of Reliance Industries gets 1.59 times subscription, Rs 84,000 crore application against 53,125 crore

सफलता /रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू को मिला 1.59 गुना सब्सक्रिप्शन, 53,125 करोड़ के एवज में 84,000 करोड़ रुपए का आवेदन

राइट्स इश्यू की सफलता के साथ ही कंपनी कर्जमुक्त बनने की ओर एक और कदम बढ़ा दी है राइट्स इश्यू की सफलता के साथ ही कंपनी कर्जमुक्त बनने की ओर एक और कदम बढ़ा दी है

  • आरआईएल के राइट्स इश्यू की सफलता इसके सभी निवेशकों की सफलता है-मुकेश अंबानी
  • 12 जून को इसका शेयर बीएसई और एनएसई पर होगा लिस्ट, 10 जून से पहले अलॉटमेंट होगा

मनी भास्कर

Jun 03,2020 10:15:43 PM IST

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भारत के सबसे बड़े 53,124.2 करोड़ रुपए के राइट्स इश्यू को पूरा कर लिया है। इस इश्यू को अंतिम दिन यानी बुधवार को 1.59 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। यानी 53,125 करोड़ की तुलना में इसे 84,000 करोड़ रुपए के लिए आवेदन मिला है।

रिटेल और संस्थागत निवेशकों ने दिखाई दिलचस्पी

राइट्स इश्यू में निवेशकों ने अच्छी दिलचस्पी दिखाई है। इसमें जहां लाखों छोटे निवेशकों ने भाग लिया, वहीं हजारों संस्थागत निवेशकों ने इसमें भाग लिया है। इसमें देशी और विदेशी दोनों निवेशकों का समावेश है। राइट्स इश्यू का पब्लिक का हिस्सा 1.22 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इक्विटी शेयर्स का अलॉटमेंट 10 जून या उससे पहले किया जाएगा। यह इश्यू बीएसई और एनएसई पर 12 जून को अलग आईएसआईएन के साथ लिस्ट होगा।

कंपनी ने जागरुकता के लिए चलाया बड़ा अभियान

कंपनी ने राइट्स इश्यू की जागरुकता के लिए बहुत बड़ा अभियान चलाया। इसमें कम्युनिकेशन के तमाम साधन का उपयोग किया गया। इसमें टेलिवीजन, रेडियो, प्रिंट, डिजिटल और सोशल मीडिया का समावेश था। यह पहली बार था जब इसका राइट एंटाइटलमेंट कारोबार किया। इस राइट्स इश्यू को सफल बनाने में देश के 800 शहर और विदेश में कई वित्तीय केंद्रों का समावेश रहा है। इसमें रेगुलेटर्स, बैंकर्स, वित्तीय संस्थान का समावेश रहा है। जिससे रिटेल इनवेस्टर्स तक यह इश्यू पहुंच पाया है।

यह एक नया मील का पत्थर है-मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, "मैं अपनी ईमानदारी से इस इश्यू में भाग लेने के लिए लोगों का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। इस राइट्स इश्यू में भाग लेने और इसे भारत के पूंजी बाजार के इतिहास में एक नया मील का पत्थर बनाने के लिए सभी प्रिय और सम्मानित शेयरधारकों का दिल से धन्यवाद। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के समय से ही हमारे शेयरधारक हमेशा से ही हमारे मजबूती का सबसे बड़ा जरिया रहे हैं।

दशकों पुराने संबंधों ने लगातार प्रेरित किया है- अंबानी

हमारे दशकों पुराने संबंधों ने हमें और अधिक विश्वास प्राप्त करने के लिए लगातार प्रेरित किया है। रिलायंस के भविष्य में असाधारण विश्वास दिखाने से हम खुश हैं। हमारा विजन हमेशा भारत के समावेशी और त्वरित विकास को आगे बढ़ाने में निहित है। डिजिटल टेक्नोलॉजी को अपनाने से हमारा यही विज़न 1.3 अरब भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करता है।

शेयर धारक हमारे विजन का समर्थन करते हैं-मुकेश अंबानी

राइट्स इश्यू में दिखाया गया विश्वास का हमे आश्वस्त करता है कि हमारे शेयरधारक इस विज़न और मिशन का समर्थन करते हैं। उनका समर्थन हमारे संकल्प को और मजबूत करता है क्योंकि हम दृढ़ता से न्यू रिलायंस फ़ॉर न्यू इंडिया के लिए रोज आगे बढ़ते जा रहे हैं। मुकेश अंबानी ने आगे कहा, "कोरोना महामारी के चलते राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के संदर्भ में देखा जाए तो आरआईएल के राइट्स इश्यू की सफलता, भारतीय अर्थव्यवस्था में घरेलू निवेशकों, विदेशी निवेशकों और छोटे खुदरा शेयरधारकों का विश्वास प्रदर्शित करता है।

मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारतीय अर्थव्यवस्था पुनः पटरी पर वापस लौट आएगी और हम सब मिलकर भारत को विश्व में एक अग्रणी डिजिटल राष्ट्र बनाएंगे।

X
राइट्स इश्यू की सफलता के साथ ही कंपनी कर्जमुक्त बनने की ओर एक और कदम बढ़ा दी हैराइट्स इश्यू की सफलता के साथ ही कंपनी कर्जमुक्त बनने की ओर एक और कदम बढ़ा दी है

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.