• Home
  • Economy
  • All eyes on Reliance Industries' AGM, Saudi Aramco, Jio's IPO and future plans may be announced

अंबानी का अगला कदम /रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम पर है सबकी नजर, सउदी अरामको, जियो के आईपीओ और भविष्य की योजनाओं के बारे में हो सकती है घोषणा

पिछली एजीएम में मुकेश अंबानी ने रिलायंस को कर्जमुक्त करने की घोषणा की थी और उसे इस एजीएम से पहले ही पूरा कर लिया है पिछली एजीएम में मुकेश अंबानी ने रिलायंस को कर्जमुक्त करने की घोषणा की थी और उसे इस एजीएम से पहले ही पूरा कर लिया है

  • 15 जुलाई को होगी रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम
  • शेयरों से निवेशकों और शेयरधारकों को मिला है लाभ

मनी भास्कर

Jul 07,2020 05:35:44 PM IST

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम सभा (एजीएम) पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। अगले हफ्ते 15 जुलाई को होनेवाली एजीएम में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी कई घोषणाएं कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इसमें सउदी अरामको की डील, जियो की आगे विस्तार योजना और उसके आईपीओ पर अंबानी काफी कुछ बता सकते हैं।

शेयर टॉप पर, मार्केट कैप टॉप पर

बता दें कि अगले हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम है। यह एजीएम ऐसे समय में है जब रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर उच्चतम स्तर पर है। कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन टॉप पर 12 लाख करोड़ के करीब है। राइट्स इश्यू से पैसे जुटाने की योजना सफल रही है। और सबसे सफल जियो में हिस्सेदारी बेचकर 1.17 लाख करोड़ रुपए जुटाने की योजना रही है। शेयरधारकों के लिए भी यह साल अच्छा रहा है। तीन महीने में शेयर ने दोगुना का लाभ उनको दिया है। इसलिए एजीएम में शेयरधारक भी खुश रहेंगे।

सउदी अरामको की डील पर हो सकती है घोषणा

बाजार के विश्लेषकों के मुताबिक सउदी अरामको सौदे पर विशेष रूप से लोगों की नजर होगी। यह एक बात है जो उनके लिए लंबित है। उस सौदे पर मेरा मानना है कि काम चल रहा है। एजीएम में इसकी घोषणा हो सकती है। दूसरी बात जो होगी वह भारी-भरकम जुटाई गई राशि के बारे में होगी। एक अग्रणी ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि जहां तक जियो का सवाल है तो इसे लेकर अब क्या प्लान है? आपको यह समझना होगा कि बाजारों और जियो की योजनाओं को लेकर ज्यादा कुछ खुलासा नहीं किया गया है। इसलिए आगे आने वाले दिनों में काफी कुछ महत्वपूर्ण होने वाला है।

जियो प्लेटफॉर्म में वैल्यू को लेकर होगी घोषणा

मूलरूप से यह देखना है कि जिन लोगों ने ये पैसा जुटाया है वे जियो प्लेटफॉर्म में वैल्यू कैसे जोड़ते हैं। वे अगले तीन से पांच साल में क्या कर रहे होंगे और संभवतः जियो की लिस्टिंग के लिए टाइमलाइन पर काम कर रहे होंगे। ये सभी कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनके लिए बाजार की निगाहें एजीएम पर टिकी होंगी। एक विश्लेषक ने कहा कि फिलहाल बाजार अच्छी स्थिति में है। इसलिए रिलायंस की एजीएम में कुछ नया आता है तो बाजार को और सहारा मिल सकता है।

बता दें कि पिछले साल मुकेश अंबानी ने रिलायंस को कर्जमुक्त करने की घोषणा की थी और उसे इस एजीएम से पहले ही पूरा कर लिया है। ऐसे में इस एजीएम की घोषणाओँ पर नजर होगी।

X
पिछली एजीएम में मुकेश अंबानी ने रिलायंस को कर्जमुक्त करने की घोषणा की थी और उसे इस एजीएम से पहले ही पूरा कर लिया हैपिछली एजीएम में मुकेश अंबानी ने रिलायंस को कर्जमुक्त करने की घोषणा की थी और उसे इस एजीएम से पहले ही पूरा कर लिया है

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.