पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60928.260.01 %
  • NIFTY18161.95-0.09 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

बक्सर में दो मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार:राजपुर में चुनाव चिह्न लेने के दौरान समर्थकों के बीच हुई थी मारपीट, पुलिस ने कार्यवाई करते हुए दो मुखिया प्रत्याशी को किया गिरफ्तार

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुखिया प्रत्याशी - Money Bhaskar
मुखिया प्रत्याशी

बक्सर जिला के राजपुर में चुनाव चिन्ह लेने के दौरान मुखिया प्रत्याशी समर्थकों के बीच हुई मारपीट मामले में पुलिस ने दर्ज एफआईआर के बाद सोमवार को दोनों मुखिया प्रत्याशी अनिल सिंह व सत्येंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि तीन अन्य लोग भी हिरासत में लिए गए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य अभियुक्त के रूप में नामजद दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त आगे की जांच व कार्रवाई जारी है। सोमवार शाम तक इस विषय में और भी विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

बता दें कि पिछले दिनों चुनाव चिह्न आवंटन के दौरान चुनाव चिन्ह मिलने में कथित तौर पर देरी होने के बाद मुखिया प्रतिनिधि रह चुके सत्येंद्र सिंह तथा वर्तमान मुखिया प्रत्याशी अनिल सिंह के समर्थकों के बीच राजपुर प्रखंड कार्यालय में जमकर मारपीट हुई थी। जिसमें अनिल सिंह का समर्थक पंकज कुमार घायल हो गया था। इस मारपीट घटना के पश्चात CO के द्वारा दोनों पक्षों से कई लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। नाम वापसी के दौरान राजपुर में हुई मारपीट को लेकर वहां के थाने में 3 FIR दर्ज हुई थी। दो आवेदन दोनों संबंधित पक्ष की तरफ से आए हैं।

वहीं तीसरा FIR CO शशि सिंह ने दर्ज कराया है। जिसमें कहा गया है। अपराह्न चार बजे नाम वापसी के काउंटर पर मारपीट हुई। ऐसा करने वाले निवर्तमान मुखिया के पति सत्येन्द्र सिंह व पूर्व मुखिया अनिल सिंह के लोग थे। इन दोनों के नाम की चर्चा FIR में है।जिसमे सत्येन्द्र सिंह की तरफ से पवेश सिंह, विश्वजीत सिंह, प्रतुल, संदीप, चितरंजन कुमार, सन्नी कुमार थे। जबकि अनिल सिंह की तरफ से अशोक सिंह, पंकज सिंह, अवधेश सिंह, विश्वजीत सिंह थे। हालांकि यह उन्हीं लोगों के नाम है। जिसका उल्लेख इन दोनों पक्ष द्वारा दिए गए आवेदन में है। विवाद का समय अपराह्न चार बजे दिखाया गया है। जबकि घटना का समय अपराह्न चार बजे से कुछ मिनट पहले का है। CO ने इन सभी के विरूद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। जिसके बाद सोमवार को राजपुर पुलिस ने अनिल सिंह व सतेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...