पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

9वें चरण की मतगणना:डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई को JDU सांसद सुनील कुमार के भाई ने हराया; किशनगंज और गोपालगंज में लाठीचार्ज

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव के 9वें चरण में मतगणना जारी है। इस चरण में 35 जिलों की 875 पंचायतों में वोटिंग 29 नवंबर को संपन्न हो चुकी है। सभी 35 जिलों के जिला मुख्यालयों पर सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई। यह गुरुवार को भी जारी रहेगी। बुधवार को मतगणना के दौरान किशनगंज और गोपालगंज में अनियंत्रित भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

बुधवार को हुई मतगणना में खगड़िया में 22 साल की आकांक्षा मुखिया बन गईं। वह बीपीएससी की तैयारी कर रही हैं। 24 साल की परिधि जिला परिषद सदस्य बन गईं। सहरसा के सोनबरसा राज विधानसभा के जदयू विधायक रत्नेश सादा के बेटे का मुखिया बनाने के सपना टूट गया। वह तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, मधेपुरा के बिहारीगंज से JDU विधायक निरंजन कुमार मेहता की पत्नी भी मुखिया का चुनाव हार गईं।

गोपालगंज में अनियंत्रित भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज।
गोपालगंज में अनियंत्रित भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज।
खगड़िया से 22 साल की आकांक्षा मुखिया का चुनाव जीतीं।
खगड़िया से 22 साल की आकांक्षा मुखिया का चुनाव जीतीं।
भोजपुर से जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीतीं 24 साल की परिधि गुप्ता।
भोजपुर से जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीतीं 24 साल की परिधि गुप्ता।
सासाराम में मतदान केंद्र के बाहर उमड़ी भीड़।
सासाराम में मतदान केंद्र के बाहर उमड़ी भीड़।

मतगणना अपडेड्स

  • मधेपुरा के बिहारीगंज से जदयू विधायक निरंजन कुमार मेहता की पत्नी चुनाव मुखिया चुनाव हारीं, उदाकिशुनगंज की मधुवन पंचायत से लड़ रही थी चुनाव
  • सीवान से लकड़ीं नबीगंज प्रखंड की डुमरा पंचायत से ब्रजेश सिंह, ब्लडीहा पंचायत से रमेश राम, भादा खुर्द पंचायत से रिपु देवी, भोपतपुर पंचायत से सरवरी खातून, लखनौरा पंचायत से शहाबुन निशा मुखिया के पद पर विजयी।
  • गोपालगंज बिशुनपुर पक्ष्मी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी मुकुंद पासवान विजयी।664 वोट से हुए विजयी।
  • सहरसा के सोनबरसा राज विधानसभा के जदयू विधायक रत्नेश सादा के बेटे का मुखिया बनाने के सपना टूट गया। वह भी खुद के गृह पंचायत से। चुनाव जीतना तो दूर वो मुख्य मुकाबले में भी नहीं आ सके। वह तीसरे स्थान पर रहे।
  • भोजपुर जिले के कोइलवर ब्लॉक से कोइलवर दक्षिण के ब्लॉक संख्या 30 से जिप सदस्य के पद पर चुनाव लड़ रही 24 साल की युवा उम्मीदवार परिधि गुप्ता जिला परिषद के पोस्ट से जीत गई है. परिधि को 11870 वोट मिले है. वहीं दूसरे स्य्हां पर अंजू कुमारी है. जिनको 7151 वोट मिला है।
  • मुंगेर में दिव्यांग पर जनता ने जताया भरोसा। अंगद चौधरी को 3 साल की उम्र में मारा था पोलियो। पिछली बार पंच का चुनाव जीते थे। इस बार जनता ने वार्ड सदस्य बनाया।
  • पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र 35 से वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र से JDU सांसद सुनील कुमार के भाई मनोज कुमार कुशवाहा ने चुनाव जीत लिया है। उन्‍होंने बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई अनिल कुमार को पराजित किया है।

97 हजार 878 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
9वें चरण में कुल 97 हजार 878 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। बिहार निर्वाचन आयोग के मुताबिक इस चरण में कुल 26831 पदों के लिए चुनाव संपन्न हो चुका है। इनमें ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 11883 सीट, ग्राम पंचायत मुखिया पद के लिए 871 सीट, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 1196 सीट, जिला परिषद सदस्य पद के लिए 127 सीट, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 11883 सीट और ग्राम कचहरी सरपंच पद के लिए 871 सीट शामिल हैं। 9वें चरण में 46 हजार 164 पुरुष और 51 हजार 714 महिला प्रत्याशी हैं। वोटिंग की गणना 1 और 2 दिसंबर को होनी है। आज से सभी 35 जिलों के जिला मुख्यालयों पर मतगणना शुरू हो चुकी है।

10 और 11वें चरण की सीटों पर हो रहा जबरदस्त प्रचार
बिहार पंचायत चुनाव में 9वें चरण की मतगणना संपन्न होने के बाद 8 दिसंबर को 10वें चरण की सीटों पर वोटिंग का दिन है। 10वें चरण की सीटों पर नामांकन प्रक्रिया 11 नवंबर को खत्म हो गई है। 11 चरण की सीटों पर नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद फिलहाल जबरदस्त प्रचार जारी है।