Home »States »Uttarakhand» Regulator NPPA Today Said It Has Received Complaints Against Two Hospitals In Haryana And Uttarakhand For Overcharging On Prices Of Stents

उत्तराखंड और हरियाणा में बिक रहे हैं महंगे स्टेंट, एनपीपीए को मिली शिकायत

उत्तराखंड और हरियाणा में बिक रहे हैं महंगे स्टेंट, एनपीपीए को मिली शिकायत
नई दिल्‍ली।मंहगे स्टेंट बेचने वाले अस्पतालों के खिलाफ अब ड्रग प्राइस रेगुलेटर एनपीपीए यानी नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग ऑथोरिटी सक्रिय हो गई है। एनपीपीए ने शुक्रवार को बताया कि दो अस्‍पतालों के खिलाफ महंगे स्‍टेंट बेचने की शिकायत मिली है। ये दो अस्‍पताल हरियाणा और उत्‍तराखंड के हैं। एनपीपीए ने ट्वीट कर बताया, हमें हरियाणा के रोहतक के ऑक्‍सीजन अस्‍पताल और देहरादून के भारत हार्ट इंस्‍टीच्‍यूट के खिलाफ महंगे स्‍टेंट बेचने की शिकायत मिली है। इस पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।  हम ऐसे अवैध कामों को रोकेंगे।   एनपीपीए की ओर से गुरूवार को बताया गया था कि मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल, चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर हॉस्पिटल, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल, फरीदाबाद के मेट्रो हॉस्पिटल और बरेली के राम मूर्ति हॉस्पिटल के खिलाफ जांच की जा रही है। इन तमाम अस्पतालों पर महंगे स्टेंट बेचने की शिकायतें मिली हैं।
 
85 फीसदी घटी है स्‍टेंट की कीमत
 
सरकार ने हार्ट पेशेंट्स के इलाज में इस्तेमाल होने वाले कोरोनरी स्टेंट की कीमत 85 फीसदी घटा दी है। अब सभी वैराइटी के स्टेंट करीब 7 हजार से 31 हजार रुपए के बीच मिलेंगे। फिलहाल, इनकी कीमत 45 हजार से 1.21 लाख रुपए तक थी। नई कीमत में वैट समेत तमाम दूसरे टैक्स शामिल हैं।

 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY