Home »States »Punjab» IT Dep Files Complaint Against Amarinder Singh In A Tax Evasion

टैक्स चोरी में फंसे पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह, आईटी डिपार्टमेंट ने दर्ज कराया केस

नई दिल्ली। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कांग्रेस लीडर और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। उनके खिलाफ विदेशी प्रॉपर्टी पर टैक्स चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं। इसके पहले जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह से पूछताछ की थी।
 
ईडी ने रनिंदर सिंह को कथित तौर पर विदेशी विनियमन नियमों का उल्लंघन करने और टैक्स रहित विदेशी प्रॉपर्टी रखने के आरोप में चल रही जांच के मामले में तलब किया था। उनसे स्विस बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए गए फंड का सोर्स भी पूछा गया था। पूछताछ में रनिंदर ने कहा था कि उनके पास छिपाने को कुछ नहीं है। 
 
दोनों ने आरोपों से किया इनकार
 
अमरिंदर सिंह और उनके बेटे रनिंदर सिंह दोनों पर गलत तरीके से स्विस बैंकों में फंड ट्रांसफर करने, टैक्स हैवन ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड में सब्सिडियरी पाने का आरोप है। यह भी आरोप है कि उन्होंने इन फंड का इस्तेमाल ट्रस्ट बनाने में किया है। हालांकि दोनों ने ही इन आरोपों को गलत बताया है। ईडी द्वारा रनिंदर सिंह से की गई पूछताछ के बाद अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि इसके पीछे वित्त मंत्री अरुण जेटली हैं। 
 
गुरुवार को ही दी थी जेटली को चुनौती 
 
इसके पहले अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली को चुनौती देते हुए कहा था कि उनमें हिम्मत है तो वे अमृतसर से चुनाव लड़ें। अमरिंदर ने कहा था कि यह चुनाव नोटबंदी पर जनमत की तरह होगा। 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY